Breaking News

शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन तेजी, सेंसेक्स 100 अंक चढ़ा

छह सितंबर (भाषा) एशियाई बाजारों में मजबूती के रुझान के बीच बुधवार को स्थानीय शेयर बाजार उतार-चढ़ाव के बाद लगातार चौथे कारोबारी सत्र में बढ़त के साथ बंद हुए।

बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित मानक सूचकांक सेंसेक्स अंतिम घंटे की लिवाली से 100.26 अंक यानी 0.15 प्रतिशत चढ़कर 65,880.52 अंक पर बंद हुआ।

कारोबार के दौरान एक समय यह 292.23 अंक तक गिरकर 65,488.03 अंक पर आ गया था।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का सूचकांक निफ्टी भी 36.15 अंक यानी 0.18 प्रतिशत की तेजी के साथ 19,611.05 अंक पर बंद हुआ। यह घरेलू शेयर बाजारों में तेजी का लगातार चौथा कारोबारी सत्र रहा।

सेंसेक्स की कंपनियों में भारती एयरटेल, एचडीएफसी बैंक, टाइटन, आईटीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, सन फार्मा, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, हिंदुस्तान यूनिलीवर और कोटक महिंद्रा बैंक प्रमुख रूप से बढ़त में रहे।

दूसरी तरफ टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर नीचे आए।

एशिया के अन्य बाजारों में जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग बढ़त के साथ बंद हुए, जबकि दक्षिण कोरिया के कॉस्पी में गिरावट रही।

यूरोप के अधिकांश बाजार गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। मंगलवार को अमेरिकी बाजार भी गिरावट के साथ बंद हुए थे।

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.70 प्रतिशत गिरकर 89.41 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। सऊदी अरब एवं रूस द्वारा कच्चे तेल उत्पादन में कटौती को साल के अंत तक जारी रखने के फैसले से यह दस महीनों में पहली बार 90 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया था।

About News Desk (P)

Check Also

‘हवाई किराये की समीक्षा करेगी सरकार’, विमानन मंत्री बोले- आम आदमी के लिए हवाई यात्रा सुलभ बनाएंगे

नई सरकार के शपथ ग्रहण बाद मंत्रियों ने अपने-अपने विभागों की कमान थाम ली है। ...