Breaking News

ग्रैजुएशन करने के लिए छात्रवृत्ति, रिलायंस फ़ाउंडेशन की 5 हजार स्कॉलरशिप के लिए आवेदन खुले

• स्कॉलरशिप में मिलेंगे 2 लाख रुपए और विद्यार्थियों को सपोर्ट सिस्टम के लिए पुराने विद्यार्थियों के नेटवर्क से जोड़ा जाएगा

• विद्यार्थी शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए भारत में, किसी भी विषय में स्कॉलरशिप के लिए अर्ज़ी दे सकते हैं, आख़िरी तारीख़ – 15 अक्तूबर, 2023

• रिलायंस फ़ाउंडेशन स्कॉलरशिप कॉलेज में पढ़ाई के लिए देश की सबसे बड़ी छात्रवृत्तियों में से एक है

मुंबई। रिलायंस फ़ाउंडेशन स्कॉलरशिप प्रोग्रैम कॉलेज में पढ़ाई के लिए कई विषयों के विद्यार्थियों के लिए सबसे बड़ा छात्रवृत्ति कार्यक्रम है जिसमें वर्ष 2023-24 के लिए 5000 स्कॉलरशिप दी जाएंगी।

ग्रैजुएशन करने के लिए छात्रवृत्ति, रिलायंस फ़ाउंडेशन की 5 हजार स्कॉलरशिप के लिए आवेदन खुले

रिलायंस के संस्थापक धीरूभाई अंबानी मानते थे कि देश की युवाशक्ति में निवेश कर उनकी प्रतिभा को अवसर देना चाहिए। उन्हीं के विचार को आगे बढ़ाते हुए रिलायंस फ़ाउंडेशन स्कॉलरशिप्स ने महाविद्यालय स्तर पर भी छात्रवृत्ति देना शुरू किया था।

👉गोरापन पाने के लिए लेते हैं ग्लूटाथिओन इंजेक्शन? हो सकते हैं ये बड़े साइड इफेक्ट

दिसंबर 2022 में धीरूभाई अंबानी की 90वीं वर्षगांठ पर रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने घोषणा की थी कि अगले 10 साल में वो 50,000 विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप देंगी। रिलायंस फ़ाउंडेन अंडरग्रैजुएट स्कॉलरशिप ‘मेरिट-कम-मीन्स’ के आधार पर ये छात्रवृत्तियाँ देता है।

ग्रैजुएशन करने के लिए छात्रवृत्ति, रिलायंस फ़ाउंडेशन की 5 हजार स्कॉलरशिप के लिए आवेदन खुले

रिलायंस फ़ाउंडेशन के सीईओ जगन्नाथ कुमार ने कहा, भारत एक युवा देश है। युवाशक्ति देश के नई ऊंचाइयाँ छूने में मदद कर सकती है। बेहतरीन शिक्षा के लिए लोगों को बेहतर अवसर मिल सकें, यही हमारी कोशिश है। हमारा प्रयास है कि हम युवाओं को उनके सपने पूरे करने में मदद करें और वे देश की प्रगति में योगदान दे सकें।

रिलायंस का ये कार्यक्रम लड़कियों और दिव्यांगों की भी मदद करता है। सिलेक्शन का आधार होगा एक एप्टिट्यूड टेस्ट, बारहवीं कक्षा के मार्क्स, परिवार की कुल आय और पात्रता की कुछ अन्य शर्तें।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...