Breaking News

अडाणी ग्रुप पर लगे धोखाधड़ी के गंभीर आरोप, AAP सांसद ने उठाई ये मांग

म आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने अडाणी ग्रुप पर लगे गंभीर आरोपों की चर्चा कराने की मांग सदन में उठाई है। संजय सिंह ने सभापति से आग्रह किया है कि नियम 267 के तहत सदन के अन्य कार्यों को स्थगित कर अडाणी ग्रुप (Adani Group) द्वारा कथित तौर से किये गये धोखाधड़ी जैसे गंभीर मुद्दे पर चर्चा की जाए।

अडाणी ग्रुप

हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट का हवाला देते हुए आप सांसद ने दावा किया है कि इस रिपोर्ट में उजागर हुआ है कि भारतीय स्टेट बैंक सहित कई सरकारी बैंकों के भी करोड़ों रुपये दांव पर हैं क्योकि वर्तमान समय में अडाणी ग्रुप पर 2.2 लाख करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज चल रहे ये नेता, करने जा रहे अलग…

अडाणी ग्रुप की 7 लिस्टेड कंपनियों को 85 प्रतिशत से ज्यादा अधिमूल्यन किया गया है। आप सांसद ने यह भी दावा किया है कि समूह के कई अधिकारियों पर पहले से ही धोखाधड़ी और आपराधिक मामले दर्ज हैं। आप सांसद ने समूह पर वित्तिय गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए इसकी जांच कराए जाने की भी मांग की है।

इस मुद्दे को जनहित से जुड़ा मुद्दा बताते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद ने चर्चा कराने के लिए जो नोटिस दिया है उसमें लिखा है कि कॉरपोरेट समूह अडाणी द्वारा बड़े स्तर पर शेयरों में हेरफेर, आर्थिक गड़बड़ी और धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। आप सांसद ने दावा किया है कि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अडाणी ग्रुप के 81 हजार करोड़ रुपये से अधिक कीमत का शेयर होल्डर है और एलआईसी को लगभग 16,580 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका का ‘ड्रैगन’ को झटका, चीन ने बनाया था एयरपोर्ट, लेकिन प्रबंधन करेगी भारतीय कंपनी

श्रीलंका की सरकार ने अपने 20.9 करोड़ डॉलर की लागत से बने मत्ताला राजपक्षे इंटरनेशनल ...