Breaking News

सीरम इंस्टीट्यूट राज्यों को अब 400 की जगह 300 रुपये में देगा टीका

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर खतरनाक रूप से चुकी है और लाखों लोगों को रोजाना संक्रमित कर रही है। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3.60 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि एक दिन में तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई। इसबीच वैक्सीनेशन अभियान के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने वैक्सीन की कीमत में कटौती की है। सीरम इंस्टीट्यूट ने बड़ी राहत देते हुए टीके का दाम घटा दिया है। राज्यों को अब 400 की जगह 300 रुपये ही चुकाने होंगे।

बताते चलें कि केंद्र और राज्य सरकारों के लिए अलग-अलग कीमत होने की वजह से विपक्ष लगातार निशाना साध रहा था। सीरम इससे पहले राज्य सरकारों को 400 रुपये में कोविशील्ड की प्रति डोज उपलब्ध कराने की जानकारी दी थी, जिसे अब घटाकर 300 रुपये प्रति डोज कर दिया गया है। एसआईआई ने कोविशील्ड के दाम राज्य सरकारों के लिए 100 रुपये कम कर दिए गए हैं।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मालिक और सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”सीरम की तरफ से एक परोपकारी कदम उठाते हुए, मैं तुरंत ही राज्यों के लिए वैक्सीन की कीमत को 400 रुपये से घटाकर 300 रुपये करता हूं। इससे राज्य सरकारों के फंड से करोड़ों रुपये बचेंगे। इससे और अधिक वैक्सीनेशन किया जा सकेगा और लोगों की जान बचाई जा सकेगी।”

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...