Breaking News

गरीबों की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म : के. एन. मिश्र

रायबरेली। डलमऊ विकास खण्ड के घोरवारा कस्बा स्थित श्री गांधी इन्टर कालेज प्रांगण में श्रीमती राजरानी मिश्रा शिक्षा एवं बाल कल्याण समिति के तत्वावधान में निर्धन पुरुष व महिलाओं को कम्बल वितरित किया गया। इस भयंकर जाड़े में कम्बल पा कर गरीबों ने राहत महसूस की।

कार्यक्रम का शुभारंभ संस्था अध्यक्ष के एन मिश्र ने श्री दंडी स्वामी के चित्र पर पुष्पार्चन से किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होँने कहा कि गरीबों की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है जब तक उनमें सामर्थ्य है यह कार्य चलता रहेगा। इस दौरान करीब 300 गरीबों को कम्बल बांटे गए। विद्यालय प्रबंधक अनमोल मिश्र ने कहा की संस्था गरीबों की सेवा के कार्य निरंतर करती रहेगी, उन्होनें सभी का आभार भी जताया।

प्रधानाचार्य डॉ. रत्नाकर द्विवेदी ने कहा की जीवन एक रंगमंच है जहां सभी लोग अपना रोल अदा कर रहें हैं। धर्मग्रंथों में भी कहा गया है की गरीबों को किया गया दान सफल होता है। जिस प्रकार रेगिस्तान में हुयी वर्षा का महत्व है वैसा ही महत्व पात्र को दान करने में है। कार्यक्रम का संचालन ज्ञानी प्रसाद द्विवेदी ने किया। मौके पर अरविंद कुमार पाण्डेय, अनूप मिश्र, आलोक,अनिल अनुज, चन्द्रकांत त्रिपाठी, एसपी सिंह आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...