Breaking News

दुखियों की सेवा पुनीत कार्य : बृजेश सिंह

धानापुर/चन्दौली। बीडी बौद्ध विहार सेवा समिति के तत्वावधान एवं मानव खिदमत फाउंडेशन के सौजन्य से बुधवार को कस्बा स्थित शहीद पार्क में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया,जिसमें सैकड़ों मरीजों का चिकित्सीय जांच व नि:शुल्क दवा वितरण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जेपी रावत व संचालन मुकेश मौर्या ने किया।

नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन नायब तहसीलदार बृजेश सिंह ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दुखियों की सेवा पुनीत कार्य है। पीड़ित बीमारों का इलाज करवाना पुण्य का काम है। मानव जीवन में सबसे कीमती स्वास्थ्य ही है जब स्वास्थ्य सही है तो सब कुछ सही है। स्वास्थ्य को लेकर इतना बड़ा शिविर का आयोजन कर क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुँचाकर इस संस्था ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है।

डॉ. रविशंकर मौर्य ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का आभाव है। इस तरह के आयोजन से गरीब लोगों को लाभ मिलता है। मानव खिदमत फाउंडेशन के नदीम अशरफ ने कहा कि लाचार व असहाय लोगों की सेवा करके मन को खुशी मिलती है। अगर इंसान का शरीर स्वस्थ्य रहेगा तभी मस्तिष्क और मन भी स्वस्थ्य रहेगा, जब मन मस्तिष्क स्वाथ्य होगा तभी देश व समाज के विकास के बारे में बेहतर तरीके से सोचेगा।

स्वास्थ्य शिविर में डॉ. नदीम अशरफ, डॉ. रविशंकर मौर्य, ओमप्रकाश मौर्य, डॉ. अरुण त्रिपाठी, डॉ. एमके बिंद, डॉ. दीपक बिंद, डॉ. बीके वर्मा, डॉ. एचएस राय ने मरीजों का इलाज किया।

इस मौके पर समाजसेवी सतीश सेठ आका, पौदीना प्रजापति, बसंत मौर्या, उमेश यादव, प्रमोद मौर्या, युवा नेता कमलेश यादव करीं, अंजनी सिंह, प्रेम सिंह, रामप्रकाश एडवोकेट सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...