Breaking News

गरीब असहायों की सेवा ही सबसे पुण्य काम: सुनील कुमार वर्मा

दिबियापुर/औरैया। विवेकानंद ग्रामोद्योग महाविद्यालय के संस्थापक व गांधी विचारक शिक्षाविद स्व. रामशंकर गुप्ता “बाबू जी” की प्रथम पुण्यतिथि पर जरूरतमंदों को निशुल्क कंबल वितरण का आयोजन किया गया। इस मौके पर कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. विनीत त्रिपाठी ने शिक्षाविद् रामशंकर गुप्त के जीवन के कृत्तिव व व्यक्तित्व पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीएम सुनील कुमार वर्मा व विशिष्ट अतिथि एसपी अपर्णा गौतम ने शिक्षाविद् को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देकर कहा कि पू​र्वजों की पुण्यतिथि पर गरीबों की सेवा सबसे पुण्य का काम है।

निशुल्क कंबल वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ डीएम सुनील कुमार वर्मा, एसपी अपर्णा गौतम व सीडीओ अशोक बाबू मिश्रा ने दीप प्रज्वलन कर सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पण कर किया। इसके बाद स्व. रामशंकर गुप्त के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की। सात मिनट की डॉक्यूमेंट्री फिल्म में स्व. रामशंकर गुप्त के संघर्षों के बाद जनपद को उच्च शिक्षा मिलना दर्शाया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि बाबू जी ने जो संघर्ष किया है उसे आगे बढ़ाए रखना है। हम लोग लोक सेवा की नौकरी में है तो पहला काम लोक सेवा यानी लोगों की सेवा ही है और फिर कोई दूसरा काम।

इसलिए बाबू जी ने जो लोक सेवा का सपना देखा उसे अनवरत आगे बढ़ता रहना चाहिए। एसपी अपर्णा गौतम ने कहा कि 1972 में महाविद्यालय खुला तो यह कई युवाओं का जीवन सुधार चुका होगा। बाबू जी ने जिस ध्येय से इसकी स्थापना की उससे सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिला। जनपद उनके संघर्षों को हमेशा याद रखेगा। सीडीओ अशोक बाबू मिश्रा ने कहा कि गांधी विचारक सादगी पूर्ण होते है। उन्होंने गांधी दर्शन और पश्चिमी सभ्यता पर तुलना कर जानकारी दी। कहा कि बाबू जी के जीवन वृत सादगी से भरा पड़ा है।

इससे पूर्व सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर व शॉल उड़ाकर सम्मानित किया गया। प्राचार्य डॉ. इफ्तिखार हसन ने कालेज के बारे में जानकारी दी। प्रबंधक राजेश गुप्ता ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर जिला प्रेस क्लक के संरक्षक सुरेश मिश्रा, अध्यक्ष सुनील गुप्ता, प्रधानाचार्य पवन गुप्ता, शिवप्रताप सिंह, आशीष सविता,अमित चौबे, राजेश उर्फ मुन्ना शुक्ला, प्रो. इकरार अहमद, डॉ. राकेश तिवारी, डॉ. संदीप ओमर, डॉ. ममता शुक्ला, मधु गुप्ता,भावना गुप्ता, शुभ गुप्ता, रुद्र गुप्ता, महेश पांडेय, प्रशांत तिवारी, रेनू गुप्ता, सौरभ गुप्ता आदि स्टाफ व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करुणाशंकर तिवारी ने की और संचालन फेम कवि अजय शुक्ला अंजाम ने किया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बेटे की गिरफ्तारी के बाद सपा विधायक जाहिद बेग ने कोर्ट में किया सरेंडर, कोर्ट ने भेजा जेल

भदोही:  बेटे की गिरफ्तारी के बाद सपा विधायक जाहिद जमाल बेग ने गुरुवार को सीजेएम ...