Breaking News

चूल्हे की चिंगारी से सात घरों की गृहस्थी जलकर हुई राख, लाखों का नुकसान

औरैया। जिले के कस्बा सहार में रविवार को दिन में चूल्हे की चिंगारी से निकली आग से सात आशियाने समेत गृहस्थी का सभी सामान जलकर राख हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बेला थाना के कस्बा सहार निवासी छुन्नू की पत्नी आज सुबह करीब साढ़े नौ बजे घर में एक किनारे बनी रसोई में चूल्हे पर खाना बना रही थी, चूल्हे पर बर्तन में पानी रखकर वह किसी जरूरी कार्य से घर से बाहर आ गई।

इस बीच चूल्हे से निकली चिंगारी से उसके घर में आग लग गयी और देखते ही देखते पूरा घर धू-धू कर जलने लगा। आग की लपटे इतनी तेज थी उन्होंने आसपास के रविंद्र, सुरेंद्र, सुदामा, रामादेवी, प्रमोद व विनोद के छह घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। लॉकडाउन होने के कारण गश्त कर रही पुलिस शोर सुनकर मौके पहुंची तो ग्रामीणों की मदद से समर व बाल्टी से पानी भर भरकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया और फायर बिग्रेड बिधूना को फोन किया।

लेकिन आग लगने के लगभग डेढ़ घंटे बाद जब तक दमकल गाड़ी मौके पहुंची तब तक सभी सात मकानों की गृहस्थी जल कर राख हो चुके थी, दमकल जवानों ने सुलगते मलबे पर पानी डालकर आग को ठंडा किया।

आग लगने से सभी सात घरों की गृहस्थी का पूरा सामान जलकर राख हो गया है, जिससे अग्नि पीड़ितों का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए कर रहे व्यापक तैयारी: सीएम योगी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *