Breaking News

हंगामें के बीच अजय कुमार लल्लु सहित कई कांग्रेसी गिरफ्तार

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर लखनऊ में भयंकर प्रदर्शन चल रहा है। राजनीतिक पार्टियों समेत तमाम राजनीतिक और गैर-राजनीतिक लोग बड़ी संख्या में राजधानी के विभिन्न इलाकों में एकत्रित हुए हैं। परिवर्तन चैक पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में तमाम पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है।
बता दें, बुधवार को ही प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी थी। बावजूद इसके आज बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है। लखनऊ में कई जगहों पर पथराव भी लोगों ने किया है। कुछ पुलिसवाले जख्मी भी हुए हैं। ज्यादातर इलाकों में पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रास्ता रोक दिया है।
कांग्रेस कार्यकर्ता भी परिवर्तन चैक पर एनआरसी और सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, पुलिस ने पार्टी कार्यकर्ताओं समेत प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हिरासत में ले लिया है। प्रदर्शन को देखते हुए केडी सिंह बाबू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन शाम पांच बजे तक बंद कर दिया है।

अजय कुमार लल्लू ने किया ट्वीट
प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि एनआरसी और सीएए का विरोध करने पर भाजपा सरकार ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया है।

उन्होंने लिखा कि बिस्मिल,अशफाकुल्लाह खां,रोशन सिंह की सांझी विरासत को बचाने की लड़ाई रुकने वाली नहीं हैं। आज सीएए/एनआरसी जैसे काले कानून का विरोध करने पर प्रदेश की भाजपा सरकार ने हम सभी कॉंग्रेसजनों को परिवर्तन चैक से गिरफ्तार कर पुलिस लाईन में रखा हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...