Breaking News

असम की शान – पापोन ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपने होम टाउन का किया प्रतिनिधित्व

पापोन के प्रोडक्शन हाऊस कि फिल्म  ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स ‘ और ‘द मिस्टिकल ब्रह्मपुत्र – ए म्यूजिकल स्टोरी’  के टीज़र को इस फिल्म फेस्टिवल में पहेली बार दिखाया गया……

असम : प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दिग्गजों में से एक गायक, गीतकार, संगीतकार और संगीत निर्माता के रूप में जाने जाने वाले पापोन – असम के कल्चरल एम्बेसडर के रूप में शामिल हुए थे | अपनी आगामी दो फिल्मों – ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स’ और ‘द मिस्टिकल ब्रह्मपुत्र – ए म्यूजिकल स्टोरी’ के निर्माता के रूप में भी उन्होंने इस कार्यक्रम में भाग लिया था । पापोन के प्रोडक्शन के टीज़र ‘मार्चे डू फिल्म’ में इंडिया पवेलियन में प्रदर्शित किए गए थे, जो असम की भूमि से जुड़े सिनेमा का जश्न मनाती है।

असम की शान – पापोन ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपने होम टाउन का किया प्रतिनिधित्व

पापोन ‘द गेटवे टू द नॉर्थईस्ट’ की चर्चा के लिए पैनलिस्ट भी थे, जिसमें  फिल्म नीति, दर्शनीय स्थलों, सांस्कृतिक विरासत और पापोन के गृह राज्य के आतिथ्य जैसे विषयो को उन्होंने डिसकस किया था । कलाकार के साथ असम राज्य फिल्म वित्त एवं विकास निगम अध्यक्ष, श्री सिमंत शेखर, सचिव सांस्कृतिक अफेर्स असम सरकार – आईएएस लोया माधुरी, असम राज्य फिल्म वित्त और विकास निगम प्रबंध निदेशक – मोनिदिपा बोरकोटोकी और फिल्म निदेशक  (बूम्बा राइड) -बिस्वजीत बोरा भी  शामिल हुए थे |

एक निर्माता के रूप में, पापोन चार साल से ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स’ और ‘द मिस्टिकल ब्रह्मपुत्र – ए म्यूजिकल स्टोरी’ पर लगन से काम कर रहे हैं। यह फिल्में पूर्व वैष्णव संत महापुरुष श्रीमंत शंकरदेव द्वारा लिखे गए 550 साल पुराने असम के पारंपरिक शास्त्रीय संगीत पर आधारित और ब्रह्मपुत्र के साथ  जनजातियों – समुदायों के संगीत, कला और संस्कृति के बहुसांस्कृतिक सह-अस्तित्व के लिए एक श्रद्धांजलि है, जो नदी के किनारे आके बस गए। पाराशर बरुआ द्वारा निर्देशित, ये आगामी फिल्में संगीत, कला, शिल्प, आजीविका और असम की कहानियों की विविधता को दर्शाती हैं।

पापोन कहते हैं, “मैं कान्स 2022 में अपने देश और अपने राज्य असम का प्रतिनिधित्व कर के वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक ऐसा  संस्कृतिक उत्सव जैसा महसूस हुआ जिसने कला में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। महान फिल्मों को देखना और दुनिया भर के कलाकारों के साथ ऊर्जा का आदान-प्रदान करना , मेरे लिए हाइलाइट्स थे । मुझे खुशी है कि ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स’ और ‘द मिस्टिकल ब्रह्मपुत्र – ए म्यूजिकल स्टोरी’ के टीज़र को वैश्विक मंच पर प्यार मिला। यह सम्मान सिर्फ मेरा नहीं है बल्कि सभी भारतवासीओ का है।”

About reporter

Check Also

कभी धोनी के प्यार में पागल थी 33 साल की ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, जिनका नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें माही आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं. ...