Breaking News

शकुंतला देवी : उम्दा कहानी के साथ विद्या बालन और सान्या मल्होत्रा की बेहतरीन केमिस्ट्री

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने वूमेन सेंट्रिक फिल्में कर ये साबित कर दिया था कि फिल्में बिना हीरो के भी चल सकती हैं। एक बार फिर वो वूमेन सेंट्रिक फिल्म लेकर हाजिर हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं ‘शकुंतला देवी’ की। मैथमेटिशियन, ज्योतषी और लेखक शकुंतला देवी की बायोपिक में विद्या बालान ने एक मां और स्वतंत्र महिला का किरदार निभाया है।

shakuntala

विद्या के इस किरदार को स्क्रीन पर कलरफुल बनाया है को-स्टार सान्या मल्होत्रा ने। इन सबको बांधने का काम निर्देशक अनु मेनन ने किया है। गणित की गुणाभाग के बीच जिंदगी के कई सवाल आपको एंटरटेन करते हैं।

shakuntala2

फिल्म की कहानी

ये फिल्म शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है। दक्षिण भारत में पैदा हुई शकुंतला देवी कभी भी स्कूल नहीं गई। लेकिन मैथ जीनियस होने की वजह से बचपन से स्टेज शो कर रही है। शकुंतला को बचपन से सुपरमैन नहीं, बल्कि सुपरवूमेन बनना है। वे सामान्य जीवन नहीं जीना चाहती। इसके लिए वह लदंन चली जाती हैं। कहानी में असली मोड़ तब आता है, जब शकुंतला खुद मां बनती हैं। फिर शुरू होती शकुंतला के लाइफ की दूसरी जंग। स्वतंत्र जीवन और परिवार के बीच शकुंतला लगातार पिसती नजर आती हैं। यह जंग शकुंतला अपने जीवन के आखिरी छड़ तक लड़ती हैं। फिल्म की कहानी में शकुंतला देवी के बहाने स्वतंत्र महिला और उनकी जीवन की भावनाओं को व्यक्त किया गया है।

jishu sengupta vidya

फिल्म में एक्टिंग

एक्टिंग की बात करें, तो फिल्म पूरी तरह से विद्या बालन पर है। ऐसा लगता है कि आप विद्या बिना किसी प्रेशर के बिल्कुल आराम से किरदार को स्क्रीन पर उतार देती हैं। वहीं, सान्या ने अनु के किरदार में काफी इमोशन भरा है। सान्या इस बार एक्टिंग के स्तर पर अपने आपको काफी चैलेंज किया है। अमिता साध के हिस्से ज्यादा सीन्स नहीं आए हैं। वहीं, शकुंतला देवी के पति के किरदार में जीशु सेनगुप्ता काफी जमते हैं।

‘शकुंतला देवी’ के निर्माता ने कहा, थिएटर रिलीज अप्रासंगिक नहीं होगी

विद्या बालन-स्टारर ‘शकुंतला देवी’ के निर्माता विक्रम मल्होत्रा ने इस बहुप्रतीक्षित फिल्म को ओटीटी पर रिलीज किया है, लेकिन उनका कहना है कि यह स्थिति को देखते हुए लिया गया निर्णय है। अभी फिल्मों के थिएटर में रिलीज होने का कतई यह मतलब नहीं है कि थिएटर में फिल्म देखने का अनुभव अप्रासंगिक होने जा रहा है।

मल्होत्रा ने बताया, “डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फिल्में और शो देखना कोई नई घटना नहीं है। पश्चिमी दुनिया में यह पिछले 10 वर्षों से हो रहा है। पिछले 5 वर्षों में भारत में भी इसका एक संभावित बाजार विकसित हुआ है। लेकिन स्थितियां सामान्य होते ही फिल्में फिर से थिएटर में रिलीज होंगी। ‘शकुंतला देवी’ का उदाहरण देते हुए उन्होंने समझाया, “इस फिल्म को जून में रिलीज होना था, लेकिन दुनिया में जो हालात बने हैं उसमें ओटीटी फिल्म वितरण के लिए एक व्यापक मंच है। निर्माताओं के रूप में हम इसका उपयोग कर रहे हैं।”

About Aditya Jaiswal

Check Also

घी वाली रोटी खाकर सबा आजाद ने बना लिए तगड़े एब्स, लोग हुए हैरान

अभिनेत्री सबा आजाद ऋतिक रोशन के साथ अपने अफेयर के चलते काफी चर्चा में रहती ...