Breaking News

रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार पूर्वोत्तर रेलवे ने उत्तर रेलवे के सामंजस्य से जम्मूतवी भेजे दो खाली कोचिंग रेक, अर्जित किए 19 लाख 812 रुपये का रेल राजस्व

लखनऊ। उपलब्ध संसाधनों का तार्किक ढ़ंग से अधिकतम उपयोग पूर्वोत्तर रेलवे की कार्य संस्कृति की विशेषता है। रेलवे बोर्ड द्वारा पूर्वोत्तर रेलवे को दो खाली कोचिंग रेक उत्तर रेलवे के जम्मू स्टेशन भेजने का निर्देश प्राप्त हुआ।

अतः दो खाली कोचिंग रेकों को जम्मू भेजने की प्रक्रिया में वाणिज्यिक दृष्टि से लाभप्रद पहल करते हुए इन दोनों रेकों को 19 एवं 21 अगस्त को गोरखपुर से जम्मूतवी तक एक तरफा विशेष गाड़ी बनाकर संचालित किया गया, जिसके परिणामस्वरूप जहां जम्मू जाने वाले यात्रियों को अतिरिक्त सुविधा प्राप्त हुई वहीं पूर्वोत्तर रेलवे को आय का एक नया स्त्रोत भी मिल गया।

इन दोनों विशेष गाड़ियों से कुल 2695 यात्रियों ने विभिन्न श्रेणी में यात्रा की तथा उसके फलस्वरूप रू. 19,00,812 रुपये का रेल राजस्व का प्राप्त हुआ। 21 अगस्त को 05057 गोरखपुर से जम्मूतवी विशेष गाड़ी से कुल 1479 यात्रियों ने यात्रा की, जिससे रू. 10,30,072 रुपये का रेल राजस्व प्राप्त हुआ।

इसी प्रकार 19 अगस्त को 05097 गोरखपुर से जम्मूतवी विशेष गाड़ी से कुल 1216 यात्रियों ने यात्रा की, जिसके परिणाम स्वरूप रेलवे को रुपये 870740 का रेल राजस्व प्राप्त हुआ।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी 

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...