Breaking News

स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान का वीडियो शेयर करना कोटेदार को पड़ा भारी, लाइसेंस हुआ रद्द, पुलिस ने भेजा जेल 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक कोटेदार को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के वीडियो स्टेट्स में शेयर करना भारी पड़ गया है। पुलिस ने कोटेदार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और अधिकारियों ने राशन के लाइसेंस को रद्द कर दिया है। बता दें कि मामला इसलिए सुर्खियों में है क्योंकि आरोपी कोटेदार ने 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस का वीडियो स्टेटस पर लगाया था।

👉यूपी STF के हत्थे चढ़ा आईएसआई का एजेंट, देश को दहलाने की थी साजिश

मामला राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब के राजापुर स्थित इंदौरा बाग का है। यहां सरकारी कोटेदार हाजी जुबेर अहमद ने 14 अगस्त को स्टेटस लगाया था।देर शाम जब गांव और जुबेर के परिचितों ने स्टेटस देखा तो इसका विरोध किया। स्वतंत्रता दिवस की दोपहर तक वीडियो नहीं हटा तो स्थानीय लोगों ने थाने का घेराव कर हंगामा शुरू कर दिया।

स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान का वीडियो शेयर करना कोटेदार को पड़ा भारी, लाइसेंस हुआ रद्द, पुलिस ने भेजा जेल 

घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने कोटेदार के फोन को जब्त कर लिया और शांति भंग करने के मामले में कार्रवाई करते हुए 15 दिन के लिए जेल भेज दिया है। ग्रामीणों के मुताबिक सोमवार देर शाम को मामले की जानकारी दरोगा को दी गई थी।

ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने इस मामले पर एक्शन नहीं लिया, लेकिन जब ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया तो पुलिस इस्पेक्टर मामले की जांच के लिए पहुंचे और हाजी जुबेर के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेजा।

👉यूपी STF के हत्थे चढ़ा आईएसआई का एजेंट, देश को दहलाने की थी साजिश

वहीं प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी संतोष कुमार ने अपने बयान में बताया कि उन्होंने अधिकारियों को सूचित किया है कि कोटेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच के लिए जब गल्ले पर पहुंचे तो राशन की दुकान बंद थी। पूछताछ करने पर पता चला कि इस महीने की राशन को बांटने का काम कोटेदार ने अबतक शुरू नहीं किया था। शासनादेश के उल्लंघन के एवज में दुकानदार के लाइसेंस को रद्द कर दिया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...