Breaking News

शेखर कपूर ने अपनी ‘मासूम…द नेक्स्ट जेनरेशन’ को लेकर भावनाएं की शेयर

एक हालिया पोस्ट में दूरदर्शी फिल्म निर्माता और लेखक शेखर कपूर ने अपनी प्रतिष्ठित फिल्म “मासूम” के निर्माण और रचनात्मक प्रयासों पर विचार करते हैं। कपूर ने अपनी भावनाओं को साझा किया कि फिल्म निर्माण में औपचारिक शिक्षा या सेट पर सहायता की कमी के बावजूद फिल्म कैसे अस्तित्व में आई।

उन्होंने अभिनेताओं, क्रू और निर्माताओं का उनपर दिखाए गए भरोसे और विश्वास के लिए आभार व्यक्त किया।

कपूर ने इंस्टाग्राम पर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा- “मासूम कैसे बनी? लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं.. आख़िर मैंने पहले कभी कोई फ़िल्म नहीं बनाई, कभी फ़िल्म का अध्ययन नहीं किया, सेट पर कभी किसी की सहायता नहीं की और फिर भी न केवल मुझ पर बल्कि फिल्म बनाने की प्रक्रिया में कलाकारों, क्रू और निर्माताओं द्वारा बहुत विश्वास और आस्था थी। किसी ने मुझसे सवाल नहीं किया और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैंने कभी खुद से सवाल नहीं किया। मासूम भावनात्मक गहराई पर बनी थी, जो किसी भी रचनात्मक प्रयास का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। जैसे ही मासूम द नेक्स्ट जनरेशन को फाइनेंस करने के लिए प्रस्ताव आने लगे तो अब मैं हर किसी को ओरिजिनल फिल्म की भावनात्मक गुणवत्ता को छूने का एकमात्र तरीका बताता हूं। जो फिल्म 40 साल तक चली है, उस पर एक बार फिर से भरोसा करना है। क्या आप तैयार हैं?”

शेखर कपूर “मासूम…द नेक्स्ट जेनरेशन” को एक नेक इरादा कहते हैं। इसके अलावा, उनकी उपलब्धियों के अलावा उन्हें कई प्रशंसाएं भी मिलीं, जिनमें उनकी हालिया फिल्म “व्हाट्स लव गॉट टू डू विद इट” नेशनल फिल्म्स अवॉर्ड यूके का ‘सर्वश्रेष्ठ निर्देशक पुरस्कार’ शामिल है।

About News Desk (P)

Check Also

भगवान गणेश की भक्ति में लीन हुए सितारे, बप्पा की मूर्ति के साथ आए नजर

आज गणेश चतुर्थी है और हमारे देश में ये उत्सव बहुत धूमधाम से मनाया जाता ...