Breaking News

फेफड़ों के न्यूमोनिया और सांस लेने में तकलीफ के कारण मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हुए आजम खान, ICU में किया गया शिफ्ट

सपा नेता मोहम्मद आजम खान को फेफड़ों के न्यूमोनिया और सांस लेने में तकलीफ होने के कारण मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ के आईसीयू में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।बताया जाता है कि डॉक्टरों ने अगले 48 घंटे उनके लिए बेहद क्रिटिकल बताए हैं।

आजम खान को पोस्ट कोविड सिम्टम हैं। उन्हें निमोनिया का असर बताया जा रहा है। निमोनिया फेफड़ों तक पहुंच गया है।आवश्यक जांचों के बाद उनको क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में रखा गया है ।

उनकी तबीयत अभी स्थिर है। इसी के कारण सांस लेने में दिक्कत हो रही है। आजम खान को सीतापुर जेल में रहने के दौरान कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण ने अपने शिकंजे में लिया था।कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उनकी हालत ठीक हुई थी।

कोरोना का असर भी तब फेफड़ों पर ही पड़ा था। पांच डॉक्टरों की टीम आजम की देखरेख में लगी है। पहले भी आजम का इलाज मेदांता में होता रहा है। समाजवादी पार्टी नेता और रामपुर से विधायक आजम खान को गुरुवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया है.

मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि उनको बीते देर रात लखनऊ के मेदांता अस्पताल में सांस लेने की तकलीफ के चलते इंटेंसिव केयर यूनिट (ICU) में एडमिट किया गया है.

 

 

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...