Breaking News

Malaysia : नदी में फेंके गए अपशिष्ट के बाद 500 से अधिक लोग बीमार,सैकड़ों स्कूल बंद

कुआलालंपुर। मलेशिया की एक नदी में जहरीला अपशिष्ट फेंके जाने के बाद वहां के हालात बाद से बदतर होते जा रहे हैं। नदी में जहरीला पदार्थ फेंके जाने के बाद बच्चों समेत सैकड़ों लोग बीमार पड़ गए। इस द्घटना के बाद 100 से ज्यादा स्कूल फ़िलहाल बंद करा दिए गए हैं।

500 से अधिक लोगों का चल रहा उपचार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक लॉरी ने पिछले सप्ताह दक्षिणी जोहोर राज्य में यह अपशिष्ट फेंका था। जिससे पूरे क्षेत्र में खतरनाक तेज गन्ध वाला धुआं फैल गया। इसके बाद कई लोगों को उबकाई और उल्टी जैसी तकलीफ होने लगी। आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘बरनामा’ के अनुसार 500 से अधिक लोगों का उपचार चल रहा है। जिनमें अधिकतर स्कूल जाने वाले छात्र हैं। जानकारी के मुताबिक 160 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह किस प्रकार की गैस थी।

अपशिष्ट फेंकने के मामले में तीन गिरफ्तार

शिक्षा मंत्री मस्जली मलिक ने बुधवार को गुडांग इलाके के 43 स्कूल बंद करने का आदेश दिया था लेकिन बाद में करीब 100 से स्कूल बंद कर दिए गए। उन्होंने कहा,शिक्षा मंत्रालय सभी से एहतियातन कदम उठाने का अनुरोध करता है। इस सप्ताह की शुरुआत में जहरीला अपशिष्ट फेंकने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था,जिसमें से एक को जल्द अदालत में पेश किया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...