Breaking News

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सिल्वर जुबली वर्ष में आयोजित किया गया सिक्ख मेधावी छात्र सम्मान समारोह

लखनऊ। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में सिक्ख मेधावी छात्र समारोह एवं गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सिल्वर जुबली वर्ष के अर्न्तगत आज 29 जनवरी को भव्य समारोह गुरुद्वारा नाका हिण्डोला लखनऊ में आयोजित किया गया।

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष स. राजेन्द्र सिंह बग्गा ने अपने सम्बोधन में अवगत कराया कि लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के इस कार्यक्रम का आशय सम्मान करना अपितु छात्रों को उत्साहित करते हुए विभिन्न रोजगार क्षेत्रों में विशेषतौर पर सिविल सेवाएं एवं रक्षा सेवाओं में अग्रसर होने हेतु प्रेरित करने का है।

महामंत्री स. हरपाल सिंह जग्गी ने अवगत कराया कि इस कड़ी में छात्रों को चिन्हित कर आईएएस, आईपीएस एवं सेवा अधिकारियों द्वारा प्रेरणादायक काउन्सलिंग का आयोजन एवं छात्रों को रोजगार हेतु प्रशिक्षिण का दायित्व भी लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी निभाएगी। इस कड़ी में प्रशिक्षण केन्द्र गुरुद्वारा सदर में खोला जायेगा एवं सिविल सेवाओं एवं रक्षा सेवाओं की परीक्षाओं में उर्त्तीण छात्र-छात्राओं में जिनकी वित्तीय स्थिती सही नहीं उनके लिए कोचिंग का प्रबन्ध है।

प्रवक्ता स. सतपाल सिंह मीत ने बताया कि दसवीं एवं बाहरवीं के छात्रों को सम्मान पत्र एवं पुरुस्कार द्वारा प्रोत्साहित किया गया। जिसमें दसवीं के 95 प्रतिशत या उससे अधिक अंक वाले 8 छात्र-छात्राओं को मोबाइल फोन 90 से 94.5 प्रतिशत तक के 12 छात्र-छात्राओं को स्मार्ट वाच, 65 से 90 प्रतिशत तक के 22 छात्र-छात्राओं को इलेक्ट्रिक केटल प्रदान की गई।

बाहरवीं के 95 प्रतिशत या उससे अधिक अंक वाले 3 छात्र-छात्राओं को मोबाइल फोन 90 से 94.5 प्रतिशत तक के 1 छात्र-छात्राओं को स्मार्ट वाच, 65 से 90 प्रतिशत तक प्रतिशत के 14 छात्र को इलेक्ट्रिक केटल प्रदान की गई।

निरणायक मंडल में विशेष भूमिका स. नरिन्दर सिंह मोंगा, मेजर मनमीत कौर सोढी, स. दविन्दरपाल सिंह बग्गा, सरबजीत सिंह बखशीश ने निभाई। सबसे अधिक अंक अर्जित करने वाले छात्रों को स. नरिन्दर सिंह मोंगा द्वारा लिखित पुस्तक ‘अनमोल कलमां’ प्रदान की गई।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...