Breaking News

बारूद से घिर गया सिक्किम, तीस्ता में भयंकर ब्लास्ट, मोर्टार शेल फटने से 5 की मौत

सिक्किम में बादल फटने के बाद तबाही लाने वाली तीस्ता नदी के किनारे अब विस्फोट रहे हैं. नदी के किनारे से मोर्टार शेल उठाने की कोशिश कर रहे एक बच्चे समेत 5 लोगों को मौत हो गई है. विस्फोट का वीडियो भी सामने आया है.

प्रशासन की ओर से चेतावनी जारी की गई है और नदी के किनारों से दूर रहने की अपील की गई है. प्रशासन ने आशंका जताई है कि नदी के किनारे अभी और गोला बारूद हो सकता है.

सिक्किम में मंगलवार देर रात बादल फटने के बाद तीस्ता नदी में आई बाढ़ ने तबाही मचाई थी. सिक्किम के कई जिलों में इसका असर देखने को मिला था. कई घर बह गए थे तो पुलिस चौकियां और आर्मी कैंप को भी नुकसान पहुंचा था. इस तबाही में तकरीबन 21 लोगों की मौत हो गई थी और 118 से अधिक लोगों के लापता होने की प्रशासन की ओर से पुष्टि की गई थी. अब नदी के किनारे हो रहे विस्फोट प्रशासन के लिए नई चिंता का विषय बन गए हैं.

वीडियो में दिखा विस्फोट

प्रशासन के हाथ तीस्ता नदी के किनारे का ऐसा वीडियो लगा है, जिसमें एक विस्फोट होता नजर आ रहा है, यह विस्फोट कैसे हुआ इस बात की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन प्रशासन ने लोगों को अलर्ट जारी किया है, खास तौर से नदी के आसपास रहने वाले लोगों से अत्यधिक सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह वीडियो रंगपो के पास का बताया जा रहा है. इसके अलावा बारदांग के पास भी इस तरह का धमाका होने की खबर है.
प्रशासन ने जारी की चेतावनी

दार्जिलिंग पुलिस और सिक्किम सरकार की ओर से तीस्ता नदी के किनारे और विस्फोटक होने की चेतावनी जारी की गई है, इसमें कहा गया है कि तीस्ता बेसिक के किनारे गोला-बारूद हो सकता है, ऐसे में यदि नदी के किनारे जा रहे हैं तो बेहद सावधान रहें. प्रशासन की ओर से ये भी कहा गया है कि यदि गोला-बारूद नजर आता है तो तो उसकी सूचना दें, उसे संभालने या उठाने की कोशिश न करें, क्योंकि ऐसा होने पर विस्फोट हो सकता है.

मोर्टार फटने से हुई थी बच्चे की मौत

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक दिन पहले ही तीस्ता नदी के किनारे से मोर्टार शेल उठाने की कोशिश की में एक बच्चे की मौत हो गई थी और पांच लोग घायल हुए थे. स्थानीय पुलिस ने आशंका जताई थी कि ये मोर्टार शेल सेना का हो सकता है, जो बाढ़ के पानी के साथ बेहतर नीचे आ गया. ऐसे में प्रशासन ने एक बार फिर चेतावनी जारी कर लोगों से नदी किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क किया है.

About News Desk (P)

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...