Breaking News

टीम इंडिया ने क्रिकेट में जीता गोल्ड, पढ़ें कैसे बिना खेले ही मिला मेडल

एशियन गेम्स में पुरुष भारतीय क्रिकेट टीम ने गोल्ड अपने नाम कर लिया है. बारिश के चलते भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया फाइनल मुकाबला रद्द हो गया. रैंकिंग ज़्यादा होने के चलते भारत को विजयी घोषित किया गया.

भारतीय दल ने एक और गोल्ड अपने खाते में जोड़ लिया है. बारिश ने मैच में खलल डाली और मुकाबला पूरा नहीं हो सका.

हांगझाऊ के पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट स्टेडियमम में खेले गए मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी थी. बल्लेबाज़ी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 18.2 ओवर तक 5 विकेट पर 112 रन स्कोर कर लिए थे. इसके बाद बारिश ने खलल डाली और मैच आगे नहीं बढ़ सका. अफगानिस्तान के लिए शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं हुई थी. टीम ने दूसरे ओवर में 5 रन के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया था. ओपनर जुबैद अकबरी 5 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर अफगानिस्तान ने दूसरा विकेट मोहम्मद शहजाद (4) के रूप में गंवाया. अभी टीम इस विकेट से उबर नहीं सकी थी कि टीम ने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर नूर अली जादरान के रूप में तीसरा विकेट खो दिया. जादरान महज़ 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे. हालांकि फिर कुछ देर अफगानिस्तान ने विकेट बचाए लेकिन 10वें ओवर की चौथी गेंद पर अफसर जजई (15) चलते बने. फिर टीम ने पांचवां विकेट 11वें ओवरी की आखिरी गेंद पर करीम जनत (1) के रूप में खोया.

छठे विकेट के लिए अच्छी बन रही थी साझेदारी

इसके बाद शाहिदुल्लाह कमाल और कप्तान गुलबदीन नायब के बीच छठे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी हो रही थी, लेकिन बारिश ने मैच को रोक दिया. दोनों ने छठे विकेट के लिए 60* (45) रन जोड़ लिए थे. इस दौरान शाहिदुल्लाह कमाल ने 49* (43) और कप्तान ने 27* (24) रन स्कोर कर लिए थे.

ऐसी रही भारत की गेंदबाज़ी

इस दौरान भारत की ओर से अच्छी गेंदबाज़ी देखने को मिली. टीम के लिए अर्शदीप सिंह, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई और शिवम दुबे ने 1-1 विकेट चटकाया. इस दौरान बिश्नोई की इकॉनमी सबसे शानदार रही. उन्होंने 4 ओवर में महज़ 3 की इकॉनमी से 12 रन खर्चे.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...