Breaking News

दूसरे दौर में पहुंचीं सिंधू, विपक्षी खिलाड़ी के रिटायर होने पर हुआ फायदा

भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू बर्मिंघम में चल रहे ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। उनका मुकाबला जर्मनी की यिवोनी ली से था। हालांकि, यिवोनी ली मैच के दौरान चोटिल हो गई हैं और उन्होंने मैच से नाम वापस लेने का फैसला किया। उनके मैच से रिटायर होने से सिंधू को फायदा हुआ। वहीं, पुरुष एकल में एचएस प्रणय और किदांबी श्रीकांत को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

पूर्व विश्व चैंपियन और दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने पहला गेम 21-10 से जीता जिसके बाद दुनिया की 26वें नंबर की खिलाड़ी ली ने मुकाबले से हटने का फैसला किया। हैदराबाद की 28 साल की सिंधू अगले दौर में कोरिया की शीर्ष वरीय आन से यंग से भिड़ेंगी जिनके खिलाफ उन्होंने अब तक सभी छह मुकाबले गंवाए हैं।

सिंधू दुनिया की नंबर एक कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ सिर्फ एक बार गेम जीतने में सफल रही हैं और उन्होंने पिछले साल दुबई में एशियाई चैंपियनशिप के दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच पिछली बार हुए मुकाबले में ऐसा किया था। दाएं घुटने की चोट से उबर रहीं आन से ने रविवार को फ्रेंच ओपन के रूप में सत्र का अपना दूसरा खिताब जीता था।

सिंधू ने ली के खिलाफ अच्छी शुरुआत की और 4-4 के स्कोर के बाद लगातार अंक बनाते हुए ब्रेक तक 11-7 से आगे हो गईं। भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद भी आसानी से अंक जुटाए। ली ने नेट पर सर्विस मारकर सिंधू को प्वाइंट दिए। जर्मनी की खिलाड़ी ने इसके बाद बाहर शॉट मारकर पहला गेम सिंधू की झोली में डाल दिया था।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...