Breaking News

अमेरिकी दूतावास ने दी सूचना, हजारों भारतीय छात्रों ने जुलाई-अगस्त में Visa के लिए किया अप्वाइंटमेंट

अमेरिकी दूतावास ने  बताया कि हजारों की संख्या में भारतीय छात्रों ने जुलाई और अगस्त के महीने में वीजा ‘अप्वाइंटमेंट’ लिया है.यात्रा निलंबन और भारत में कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति के कारण आप्रवासी वीजा बेहद सीमित हैं।

एक वरिष्ठ अमेरिकी राजनयिक ने रविवार को कहा था कि भारत में अमेरिकी मिशन जुलाई और अगस्त के महीने में जितना संभव हो उतनी संख्या में छात्रों के वीजा आवेदन को शामिल करने और उनकी वैध यात्रा को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की कोशिश कर रहा है.

अपने ट्वीट के साथ संलग्न लिंक के तहत दी गई जानकारी के अनुसार, अमेरिकी मिशन के लिए भारत में छात्र वीजा कार्यक्रम सर्वोच्च प्राथमिकता में है।अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट भी किया कि, ”14 जून से हजारों की संख्या में भारतीय छात्रों ने जुलाई-अगस्त में छात्र वीजा के लिए ‘अप्वाइंटमेंट’ लिया है. हजारों की संख्या में ‘अप्वाइंटमेंट’ उपलब्ध हैं और हम आने वाले सप्ताहों में और हजारों मौके उपलब्ध कराएंगे.”

दूतावास ने कहा कि हम फॉल सेमेस्टर के लिए समय पर छात्रों के लिए यात्रा की सुविधा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। 14 जून, 2021 को हम भारत में जुलाई और अगस्त सत्र के लिए निर्धारित सभी सीटों पर छात्र वीजा जारी करने के लिए अपॉइन्टमेंट विंडो खोलेंगे।

 

 

About News Room lko

Check Also

25 हफ्ते के गर्भ को गिराने की मांग वाली याचिका खारिज, कोर्ट ने मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक करने से किया इनकार

नई दिल्ली:  सुप्रीम कोर्ट ने एक महिला की उस याचिका को खारिज कर दिया है, ...