Breaking News

सिंघवी ने राहुल गांधी की तारीफ की, कहा- अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह 100 फीसदी PM बनने के हकदार

नई दिल्ली:  कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वह बेहद गंभीरता के साथ कई मुद्दों पर काम कर रहे और समर्पण दिखा रहे हैं। कांग्रेस की सरकार बनने पर राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के लिए शत प्रतिशत हकदार होंगे।

‘मुझे भूल जाइए, भाजपा के मित्रों से पूछिए’
यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी संभालेंगे और क्या वह उन्हें भविष्य के प्रधानमंत्री के रूप में देखते हैं, चार बार के सांसद ने कहा, ‘मुझे भूल जाइए, भाजपा के मित्रों से पूछिए। आप सब ट्रोलिंग देखते थे, इसमें प्रशंसा क्यों है, जबकि यह अनिच्छा से की गई प्रशंसा है, क्योंकि आपको एहसास होता है कि (वे) एक ईमानदार व्यक्ति का मजाक उड़ा रहे थे, एक ऐसे व्यक्ति का मजाक उड़ा रहे थे जो सीधा, स्पष्टवादी और वैचारिक है, न कि अतिशयोक्तिपूर्ण, बयानबाजी वाला, राजनीतिक, बड़े-बड़े शब्द बोलने वाला। ईमानदारी सामने आ रही है और लोग इसे महसूस कर रहे हैं।’

राहुल गांधी दोहरी बात नहीं करते
सिंघवी ने यह भी कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की संजीदगी से सभी लोग परिचित हो गए हैं। लोगों को यह विश्वास हो गया है कि उनकी करनी और कथनी में फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसा देश के प्रधानमंत्री के बारे में बात करेंगे तो उलट बात होगी। जो लोग राहुल गांधी का मजाक बनाते थे, वो आज सहमे हुए हैं। राहुल गांधी दोहरी बात नहीं करते, वह मुद्दों पर बात करते हैं। वह संजीदा हैं। इसलिए मुझे लगता है कि पूरी अवधारणा और समीकरण बदल रहे हैं।

अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो…
राहुल गांधी की प्रतिष्ठा और गंभीरता पर सिंघवी ने कहा कि यह सब उनका कमाया हुआ है और अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो क्या कोई उन्हें अनदेखा कर सकता है? यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी भविष्य के प्रधानमंत्री हैं तो उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस जब भी सत्ता में आती है तो सौ फीसदी।’

उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे राहुल गांधी
लोकसभा में 10 साल के अंतराल के बाद यह पहली बार है जब एक नेता प्रतिपक्ष है। इसकी वजह यह है कि सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के पास 16वीं और 17वीं लोकसभा में इस पद के लिए दावा करने को लेकर आवश्यक 10 प्रतिशत सदस्य नहीं थे। राहुल इस बार लोकसभा में उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

About News Desk (P)

Check Also

हॉस्टल इंचार्ज की गुंडई, कमरे में बंद करके छात्रा को पीटा; मुकदमा दर्ज

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में हॉस्टल इंचार्ज ने छात्रा को कमरे में बंद करके ...