Breaking News

अफगान सीमा सैनिकों से अंधाधुन गोलीबारी छह पाक नागरिक की मौत, 17 घायल

पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि बलूचिस्तान के चमन जिले में सीमा पार अफगान सीमा सैनिकों की ओर से रविवार को किए गए अंधाधुन गोलीबारी में छह पाकिस्तानी नागरिक मारे गए और 17 अन्य घायल हो गए।

सेना की मीडिया यूनिट इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के अनुसार, अफगान बलों द्वारा की गई गोलीबारी में तोपखाने और मोर्टार सहित भारी हथियारों का इस्तेमाल किया गया था। समा टीवी के अनुसार, घायलों को एक स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के सीमा बलों ने जवाबी गोलीबारी का जवाब दिया है।

पाकिस्तान सरकार ने स्थिति की गंभीरता को उजागर करने के लिए काबुल में अफगान अधिकारियों से संपर्क किया है और भविष्य में इस घटना की पुनरावृत्ति से बचने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। फायरिंग का कारण तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है।

बता दें कि पिछले महीने सीमा पार के कुछ अफगानों ने एक सड़क के निर्माण के विवाद को लेकर फायरिंग की थी जिसमें खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के कुर्रम जिले में दो बच्चों और तीन अर्धसैनिक सैनिकों सहित आठ लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तान और अफगानिस्तान 2,600 किलोमीटर लंबी अस्थिर सीमा साझा करते हैं।

चमन सीमा क्रॉसिंग को फ्रेंडशिप गेट के नाम से भी जाना जाता है जो बलूचिस्तान प्रांत को अफगानिस्तान के कंधार से जोड़ता है। इसे पिछले महीने बंद कर दिया गया था जब एक सशस्त्र अफगान ने सीमा के पाकिस्तान की ओर पार किया और सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...