Breaking News

Sky Diving : वो भी 8.25 मीटर लंबी साड़ी पहन

साड़ी पहनकर Sky Diving स्काई डाइविंग सुनने में अजीब है लेकिन एक महिला ने 8.25 मीटर लंबी साड़ी पहन 13 हजार फीट की स्काई डाइविंग कर एक अनोखा रिकार्ड बना दिया हैं आइये जानते है इस महिलाा के बारे में…

अनोखा र‍िकॉर्ड Sky Diving में

जी हां हाल ही Sky Diving में पुणे की रहने वाली शीतल राणे महाजन ने एक अनोखा र‍िकॉर्ड अपने नाम क‍िया है। स्काई डाइविंग की शौकीन शीतल ने हाल ही में थाईलैंड के फेमस र‍िसॉर्ट पटाया में एक अनोखा कारनामा क‍िया है। दो जुड़वां बच्‍चों की मां शीतल ने यहां पर 8.25 मीटर लंबी रंगीन ‘नौ-वारी साड़ी’ पहनकर स्काई डाइविंग की ह‍िम्‍मत द‍िखाई।

इस तरह से साड़ी में पैक हुई
शीतल राणे महाजन ने साड़ी पहनने के बाद पैराशूट पहना, सेफ्टी गियर, संचार सामग्री, हेल्मेट, चश्मा, जूते इत्यादि पहना। इसके बाद इन्‍होंने यहां एक विमान से लगभग 13,000 फीट छलांग लगाई। खास बात तो इस काम में शुरू में थोड़ा डगमगाने वाली शीतल ने ह‍िम्‍मत नहीं हारी। इन्‍होंने एक बार नहीं बल्‍क‍ि दो बार छलांग लगाई है।

पहली भारतीय मह‍िला बन गई
सबसे खास बात तो यह है कि शीतल राणे महाजन इस कारनामे के बाद ऐसा करने वाली पहली भारतीय मह‍िला बन गई है। पद्मश्री विजेता शीतल इसके पहले राष्ट्रीय स्तर पर अब तक 18 स्काई डाइविंग रिकॉर्ड बना चुकी हैं। इसके अलावा विश्वभर में 704 जंप लगाने का रिकॉर्ड बनाने वाली शीतल ने अपने नाम छह अंतरराष्ट्रीय र‍िकॉर्ड भी दर्ज कराए हैं।

यह काम काफी चैलेंज‍िंग
शीतल का कहना है क‍ि वह इस बार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आठ मार्च पर कुछ अलग करना चाहती थी। इस दौरान उन्‍होंने 5.50 मीटर की साड़ी से ज्‍यादा 8.25 मीटर की साड़ी चुनी। उन्‍होंने खुद को अच्‍छे से प‍िनप क‍िया हुआ था। उनका कहना है क‍ि यह काम काफी चैलेंज‍िंग था लेक‍िन उन्‍हें खुशी है क‍ि उन्‍होंने इसे अच्‍छे से पूरा कर लि‍या है।

About Samar Saleel

Check Also

रक्षामंत्री के ओएसडी ने किया जिम का लोकार्पण

लखनऊ। विशाल खण्ड-3 के एकता पार्क में जनसामान्य के स्वास्थ्य व सुविधा हेतु स्थापित ओपेन ...