Breaking News

तो आखिरकार आ ही गई दुनिया की पहली फ्लाइंग कार, इस देश में भरी पहली उड़ान लेकिन फिर हुआ ये…

स्लोवाकिया की एक कंपनी ने हाइब्रिड फ्लाइंग कार का सफल प्रोटोटाइप विकसित किया है।ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर ने कहा कि कार, जिसे एयरकार के नाम से जाना जाता है, ने स्लोवाकिया के शहरों नाइट्रा और ब्रातिस्लावा में स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के बीच 35 मिनट की उड़ान भरी।

इस प्रोटोटाइप-1 फ्लाइंग कार ने ब्रातिस्‍लावा और नीत्रा शहर के बीच की दूरी तय करने में महज 35 मिनट का समय लगा. उड़ान पूरी करने के बाद कार रनवे पर उतरी और अपने पंखों को समेटते हुए फिर से कार में तब्दील हो गई. लोगों ने इस मंजर को अपने कैमरों में भी कैद किया.

इस फ्लाइंग कार में कंपनी क्‍लेन विजन एयरकार ने 160 हार्सपॉवर के बीमएडब्‍ल्‍य इंजन का यूज किया है. इस उड़ने वाली कार ने 40 घंटे का एयर फ्लाइट टेस्ट सफलतापूर्वक पूरा किया है. खबरों की मानें तो कार सड़क पर दौड़ते हुए महज तीन मिनट में उड़ने के काबिल बना लेती है.

कार के निर्माता प्रो स्टीफन क्लेन ने कहा कि यह नियमित पेट्रोल-पंप ईंधन का उपयोग करता है, इसमें बीएमडब्ल्यू इंजन है, और यह 8,200 फीट की ऊंचाई पर 1,000 किमी के करीब उड़ सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि कार हवा में करीब 40 घंटे तक उड़ी थी।

About News Room lko

Check Also

पीएम किसान सम्मान निधि के अंतर्गत इस दिन आपके खाते में आएंगी 9वीं किस्त, देखें यहाँ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोरोना काल में सभी जगत के लोगों को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *