Breaking News

बाल झड़ने से रोकने के कुछ बेहद सरल व बेहतरीन उपाय नहीं जानते होंगे आप…

लड़की हो या लड़का, मर्द या औरत, हर कोई चाहता है कि वह स्मार्ट दिखे, और इसमें बड़ी अहमियत होती है आपके हेयर स्टाइल की। ऐसे में बालों का झड़ना वर्तमान जीवन शैली में एक आम समस्या बन गया है। हर कोई बालों की समस्या का समाधान चाहता है, और इसके लिए डॉक्टरी इलाज से लेकर बालों के लिए घरेलू नुस्खे तक आजमाता है।

बाल गिरने से रोकने के तमाम उपाय करने के बाद भी कई लोग गिरते बालों को नहीं बचा पाते हैं। आज हम आपको बताएंगे आखिर बाल क्यों झड़ते हैं। साथ ही जानेंगे बाल झड़ने से रोकने के कुछ सॉलिड उपाय।

वक्त रहते अगर आप इन्हें आजमाते हैं, तो उम्मीद है कि आप अपनी ‘स्मार्टनेस’ को और बढ़ा पाएंगे।मोरिंगा के पत्तों के पाउडर के साथ अपने बालों को विटामिन ई की खुराक दें।

सामग्री:

2 बड़े चम्मच मोरिंगा पाउडर/पेस्ट

2 बड़े चम्मच बादाम का तेल

1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल

प्रक्रिया: एक जैविक पाउडर चुनें या ताजी पत्तियों को तोड़कर अपना खुद का पाउडर बनाएं। इन्हें अच्छे से धोकर ब्लेंडर में डाल दें। एक कटोरी चुनें और ऊपर बताई गई सभी सामग्रियों को मिलाकर पेस्ट बना लें। मिश्रण को अपने स्कैल्प पर फैलाने के लिए अपनी उंगलियों का प्रयोग करें और अच्छी तरह मालिश करें। बालों के मास्क को अपने स्ट्रैंड्स पर न लगाएं। अपने बालों को धोने से पहले इसे 30 मिनट तक सोखने दें।

चमक और पोषण के लिए: बीहेनिक एसिड जैसे शक्तिशाली प्रोटीन के साथ पाउडर जो आपके बालों की प्राकृतिक चमक को बढ़ाने में मदद करता है।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...