Breaking News

बीडीसी के परिणाम घोषित, आरओ ने विजेताओं को दिए प्रमाण पत्र, ऐरवाकटरा ब्लाक के तीन बीडीसी क्षेत्रों में हुआ उपचुनाव

बिधूना। क्षेत्र के विकास खंड ऐरवाकटरा में पंचायत सदस्य पद के रिक्त तीन क्षेत्रों में हुए उपचुनाव का शुक्रवार को मतो की गणना के बाद परिणाम घोषित कर दिये गये है। निर्वाचन अधिकारी ने सदस्यों को निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान कर बधाई दी। शेखूपुर में पति की मृत्यु के बाद रिक्त हुए क्षेत्र से उपचुनाव लड़ीं अंजू सविता ने 10 के मुकबले 676 मत पाकर 666 मतों से इकतरफा जीत हासिल की।

विकास खंड ऐरवाकटरा में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के रिक्त वार्ड संख्या 32, 40 व 43 में उपचुनाव सम्पन्न कराया गया। गुरूवार को तीनों क्षेत्रों के लिए मतदान हुआ था। जिसके बाद मत पेटिकाओं को ब्लाक कार्यालय पर रखा गया था। शुक्रवार को निर्वाचन अधिकारी ज्ञानेश कुमार त्रिपाठी की देखरेख व कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ब्लाक कार्यालय पर मतों की गणना हुई। तीनों वार्डो की अलग-अलग हुई मतों की गणना में वार्ड संख्या 32 शेखूपुर में पति मोहित सविता की मृत्यु से रिक्त हुई सीत से उनकी पत्नी अंजू देवी चुनाव लड़ीं थीं

इस वार्ड में सिर्फ दो उम्मीदवार मैदान में थे। मतो की हुई गणना में अंजू देवी ने 676 मत पाकर अपनी प्रतिद्विंदी मुन्नी देवी 10 मतों को 666 मतो से पराजित कर विजय श्री हासिल की। अंजू को विजयी घोषित किये जाते ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गयी। इसी प्रकार वार्ड संख्या 40 से पांच उम्मीदवार मैदान में थे। मतों की हुई गणना में साधना कुमारी 359 मत पाकर विजयी रहीं। यहां पर साधना की प्रतिद्विंदी रिंकी देवी को 276, रीना देवी को 245 एवं प्रियंका कुमारी व रिचा कुमारी को 5-5 मत प्राप्त हुए।

साधना कुमारी को 158 मतो से विजेता घोषित किया गया। क्षेत्र पंचायत के वार्ड 43 में तीन उम्मीदवार मैदान में थे। यहां पर हुई मतो की गणना में विनीता कुमारी 644 मत पाकर विजयी रहीं। यहां पर विनीता के प्रतिद्विंदी रामऔतार को 199 जबकि मिथलेश कुमार को सिर्फ 4 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार विनीता कुमारी को 445 मतो से विजयी घोषित किया गया।

आरओ ने दिये प्रमाणपत्र – मतों गणना समाप्त होने के बाद निर्वाचन अधिकारी ज्ञानेश कुमार त्रिपाठी ने तीनों विजेताओं अंजू देवी (वार्ड 32), साधना कुमारी (वार्ड 40) एवं विनीता कुमारी (वार्ड 43) को निर्वाचन प्रमाणपत्र देकर जीत की बधाई दी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

40 लाख कीमत के रिफायन्ड को फिरोजाबाद में बेचने की कोशिश में चार गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। गुजरात के सूरत से लुधियाना ले जा ...