Breaking News

सोनू सूद ने ग्रामीण लोगों के लिए चलाया COVREG अभियान

चौरी चौरा/गोरखपुर। कोरोना काल में गरीबों के मसीहा नाम से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार सोनू सूद ने भारत के ग्रामीण लोगों के लिए एक नई पहल शुरू की है। जिसका नाम है COVREG, और इस पहल में एक सोच फाउंडेशन तथा स्पाइस मनी के साथ मिल कर सोनू सूद फाउंडेशन ने यह बीड़ा उठाया है की सभी गांव के लोगों का शत प्रतिशत वैक्सिनेशन हो। इसमें सोनू सूद ने आह्वान किया है सभी युवाओं का, की वो उनके साथ वालंटियर के रूप में जुड़े एवं लोगों को जागरूक करें। रजिस्ट्रेशन कराने में एवं स्लॉट बुक करने में उनकी मदद करें।

इस पहल में गोरखपुर के चौरी चौरा निवासी सचिन गौरी वर्मा को सोनू सूद टीम से अजय सुमन शुक्ला ने चुना। अजय सुमन शुक्ला राष्ट्रीय स्तर पर सोनू सूद टीम के साथ काम कर रहे है। अजय सुमन शुक्ला ने बताया कि इस अभियान में किसी भी क्लास के विद्यार्थी वालंटियर बन सकते है, जिनके पास स्मार्ट फोन हो। यह अभियान भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ मिल कर चलाया जा रहा है।

ग्रामीणों को सहायता हेतु इस अभियान में कोई भी विद्यार्थी, व्यक्ति, शिक्षण संस्थान, सामाजिक संस्था जुड़ सकता है। इस अभियान में जिन वालंटियर को चुना जायेगा उनका मुख्य कार्य टीकाकरण से संबंधित जानकारी देना, पहले डोज का पंजीकरण करना, लोगों को प्रेरित करना है तथा उन सभी वॉलेंटियर को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

इस जन उपयोगी अभियान में सोनू सूद टीम के साथ जुड़ने के लिए कोई भी शहीद नगर चौरी चौरा के सचिन गौरी वर्मा से संपर्क कर सकता है। सचिन गौरी वर्मा को जिम्मेदारी देते हुए अजय सुमन शुक्ला ने कहा किसी भी उम्र का कोई भी व्यक्ति इस अभियान में योद्धा बन सकता है। बस जरूरत है अपने गांव के प्रति श्रद्धा और समर्पण की और सचिन गौरी वर्मा गोरखपुर के आस पास के गांव के वालंटियर को सोनू सूद टीम से जोड़ने के लिए एक अहम भूमिका निभा रहे हैं। सचिन गौरी वर्मा ने बताया कि न सिर्फ गोरखपुर के गावों से बल्कि उनके साथ अमेरिका से गीता तिवारी जो कि एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं वो भी सचिन के साथ मिलकर इस अभियान में लोगों को जागरूक कर रही है। सचिन और शुभम ने 2 दिन में 150 से अधिक वालंटियर को जोड़ा है।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

बुढ़ापा जीवन का सत्य है, बच्चे अपने बूढ़े माता-पिता को सहारा बने: राज्यपाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दीवेन पटेल ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *