Breaking News

दक्षिण अफ्रीका के लिए एक और बुरी खबर, चोटिल हुआ एक और अहम खिलाड़ी

मुश्फिकुर रहीम (78) और शाकिब अल हसन (75) के अर्धशतकों के बाद मुस्ताफिजुर रहमान (67/3) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने रविवार को खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 21 रनों से हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की. हालांकि साउथ अफ्रीकी टीम के लिए परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. चोट के चलते विश्व कप में पहले 2 मैच से बाहर रहने वाले डेल स्टेन अभी पूरी तरह फिट भी नहीं हो पाए थे कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में युवा तेज गेंदबाज लुंगी नगिडी भी चोटिल हो गए हैं.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम के लिए लुंगी नगिडी सिर्फ 4 ओवर ही गेंदबाजी कर सके. शुरुआत के चार ओवर में 34 रन देने के बाद वो मैदान से बाहर चले गए. गेंदबाजी करते हुए उनके बाएं पैर की जांघ की मासपेशियों( हैमस्ट्रैंग) में खिंचाव आ गया. इसके बाद वो दोबारा मैदान पर नहीं उतरे.

नगिडि के चोटिल होने की पुष्टि एंड्रयू मिलर ने की और बताया कि नगिडि मैच के दौरान दोबारा गेंदबाजी नहीं करेंगे. इसके बाद उनके कोटे के बाकी छह ओवर एडन मर्करम और जेपी डुमिनी ने पूरे किए. दोनों ने 6 ओवर में 48 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं हासिल कर सके

नगिडी के चोटिल होने का टीम को बड़ा नुकसान हुआ है. पहले से ही संभावना जताई जा रही थी कि स्टेन 5 जून को भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले तक फिट हो जाएंगे. लेकिन इससे पहले ही टीम को अमला और नगिडि के रूप में बड़े झटके लगे हैं. इस वजह से उसके लिए परेशानी बढ़ती जा रही है.

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...