Breaking News

उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिवों के मिलने का सिलसिला जारी , सामने आए इतने नए मामले

त्तराखंड में कोरोना पॉजिटिवों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। उत्तराखंड में 19 अप्रैल को कोरोना के 147 केस सामने आए हैं। चिंता की बात है कि एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हुई है।

उत्तराखंड में एक्टिव कसों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। कोरोना के बढ़ते केसों के बीच केदारनाथ-बदरीनथ सहित चार धाम यात्रा पर कोविड प्रोटोकॉल लागू कर दिया गया है। दिल्ली-एनसरीआर, यूपी, सहित अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले तीर्थ यात्रियों से अपील की है कि यात्रा के दौरान कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें ।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, राज्य के विभिन्न अस्पतालों और होम आईसोलेशन से कुल 126 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 369 हो गई है। विदित है कि उत्तराखंड में 22 अप्रैल से गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट खुलने के साथ ही चार धाम यात्रा शुरू हो जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने बताया कि चार धाम यात्रा के दौरान संक्रमण से निपटने के इंतजाम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा पर आने वाले सभी तीर्थ यात्रियों से कोविड एप्रोपिएट बिहेवियर करने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों से अपील की जा रही है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें ताकि इस जानलेवा संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल, जबकि बदरीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल को खोले जाएंगे। लेकिन, उससे ठीक पहले मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग के साथ ही सरकार की भी मुश्किल बढ़ गई है। जबकि एम्स ऋषिकेश में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से बुधवार को 810 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जबकि 921 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

About News Room lko

Check Also

उत्तर रेलवे में आयोजित की गई PREM की बैठक

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मंडलीय कार्यालय स्थित सभागार में आज 28 मार्च को ...