Breaking News

SP-BSP के गठबंधन पर लग सकता है ग्रहण

लखनऊ। यूपी में सपा-बसपा SP-BSP गठबंधन होने के बावजूद एक बेहद चौकाने वाली बात सामने आयी है। बसपा यूपी में सभी 80 सीटों पर लोकसभा चुनाव की तैयारी करा रही है। ये बात सपा को परेशान करने वाली हो सकती है। जानकारी के मुताबिक पार्टी ने अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रभारी बना दिए हैं जो चुनाव को लेकर जमीनी स्तर की तैयारी में जुट गए हैं। बता दें कि इन सीटों में वे भी शामिल हैं। जहां पर बसपा नहीं बल्कि दूसरी पार्टियां ( कांग्रेस या सपा ) दूसरे स्थान पर रही थी।

SP-BSP पार्टी के सूत्रों की माने

वहीं SP-BSP पार्टी के सूत्रों की माने तो प्रभारी इसलिए बनाए गए हैं, ताकि कार्यकर्ताओं में जोश बना रहे और संगठन का काम धीमा ना पड़े। हालांकि, इसे गठबंधन होने पर ज्यादा से ज्यादा सीटों पर दावेदारी की रणनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है।
गठंबधन को लेकर सीटों का बंटवारा अभी बाकी

Loading...

सपा-बसपा गठबंधन
बता दें कि गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में मिली जीत के बाद सपा-बसपा गठबंधन को और भी ज्यादा मजबूती मिली वहीं सपा भले ही बसपा उम्मीदवार को राज्यसभा नहीं भेज सकी लेकिन अखिलेश ने बसपा के लिए एमएलसी की सीट को छोड़कर ये सन्देश दिया कि वह गठबंधन को बनाए रखना चाहते हैं वहीं अभी तक दोनों पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है अखिलेश का कहना है कि अगर गठंबधन को बचाने के लिए उन्हें दो कदम पीछे भी हटना पड़ा तो भी वह तैयार हैं
सूत्रों की माने तो सपा-बसपा में सीटों के बंटवारे में लोकसभा चुनाव 2014 का प्रदर्शन मुख्य आधार बनेगा। महागठबंधन में कांग्रेस के भी शामिल होने की चर्चा है, लेकिन अभी किसी भी दल की ओर से स्पष्ट नहीं कहा गया है। इस बीच बीएसपी ने लगभग सभी सीटों पर प्रभारी बना दिए हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

देश में पुनः बटवारे की नींव डालने का किया जा रहा षड़यंत्र: डाॅ. मसूद

लखनऊ। भारतीय नागरिकता अधिनियम 1955 में संसद द्वारा पारित संशोधन भारतीय संविधान की पवित्रता व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *