Breaking News

DIWALI पर चलेंगी महिलाओं के लिए स्पेशल एसी बसें

प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षाबंधन के समय महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा देने का काम किया था। प्रदेश भर की महिलाओं को योगी सरकार की तरफ से राखी का तोहफा माना जा सकता था। उसी तर्ज पर परिवहन निगम दिवाली (DIWALI) त्यौहार पर भी महिलाओं के लिए स्पेशल एसी बसें चलाने का काम करने जा रही है।

DIWALI पर महिलाओं के लिए स्पेशल एसी बसें

राखी के बाद अब यूपी राज्य परिवहन निगम दिवाली पर महिलाओं के लिए स्पेशल एसी बसें चलाने का काम करने जा रही है। इसके अलावा इन बसों में सीसीटीवी कैमरा भी लगाए जाएंगे और इन बसों में महिला ड्राइवर का चयन एजेंसी के जरिये होगा।

यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम दिवाली पर महिलाओं के लिए स्पेशल एसी बसें चलाएगा। इसकी जिम्मेदारी एजेंसी को सौंपी गयी है। परिवहन निगम ने क्षेत्रीय प्रबंधकों से इन स्पेशल बसों में महिला ड्राइवरों का संविदा के जरिये चयन के लिए आवेदन मांगे हैं।

महिला ड्राइवरों के आवेदन नहीं

लेकिन मुश्किल यह है की एक माह बीत जाने के बाद भी महिला ड्राइवरों के आवेदन नहीं आये। इस लापरवाही के चलते परिवहन निगम ने महिला महिला ड्राइवरों के चयन की जिम्मेदारी एजेंसी को सौंप दी है। यह एजेंसी महिला ड्राइवरों की भर्ती करने, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने और प्रशिक्षण देने का कार्य करेगी।

इसके अलावा इन बसों में सीसीटीवी कैमरा लगाने की तैयारी भी चल रही है। एजेंसी का चयन शासन स्तर से किया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...