चीन में टेस्टिंग के दौरान पहली बार स्पॉट हुआ जीप कंपास का अपडेट मॉडल

जीप कंपास के अपडेट मॉडल को पहली बार चीन में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस पॉपुलर गाड़ी को जुलाई 2017 में लॉन्च किया गया था जिसके बाद से इसे लंबे समय से अपडेट नहीं किया गया। भारत में जीप कंपास (Jeep Compass) के अपडेट मॉडल को 2020 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव करने के साथ फीचर लिस्ट में कुछ एक्सट्रा चीज़ें जोड़ सकती है। साथ ही इसके इंटरनेशनल मॉडल में नए पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

चीन में देखे गए मॉडल के फ्रंट हिस्से को पूरी तरह से कवर किया गया था। कंपास के मौजूदा मॉडल में बाय ज़ेनन हेडलैंप के साथ हेलोजन डे-टाइम रनिंग लैंप दिए गए हैं। ऐसे में जीप (Jeep) से उम्मीद है कि वो कंपास फेसलिफ्ट में एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ एलईडी हेडलैंप देगी। कार का रियर प्रोफाइल तो लगभग पहले की तरह रहने वाला है। हां, मगर इतना जरूर कहा जा सकता है कि कंपनी यहां थोड़े बहुत बदलाव करने के साथ टेललैंप में एलईडी ग्राफिक्स दे सकती है।

जीप कंपास फेसलिफ्ट 2020 में पूरी तरह से डिजिटल इंस्टरूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। इसके मौजूदा मॉडल में सेमी डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर दिया गया है। कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के तौर पर नई जीप कंपास में मौजूदा मॉडल वाले 8.4 इंच यू-कनेक्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ई सिम दी जा सकती है। कंपास को अपडेट करते हुए जीप इसमें वेंटिलेटेड सीटें, पावर्ड टेलगेट, बीट कंपनी का प्रीमियम साउंड सिस्टम और हेडअप डिस्प्ले जैसे एक्स्ट्रा फीचर्स भी दे सकती है। ये सभी फीचर जीप कंपास से सस्ती एसयूवी कारों में देखने को मिल जाते हैं।

Loading...

जीप अपनी कंपास एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन के लिए 2.0 लीटर मल्टीजेड II डीज़ल इंजन को आगामी बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इसके कुछ वेरिएंट में 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन देना भी शुरू किया है।

जीप कंपास फेसलिफ्ट (Jeep Compass Facelift) के इंडियन वर्जन में कंपनी 1.4 लीटर II पेट्रोल इंजन (162पीएस/250एनएम) देगी मगर इसे ज्यादा पावर ट्यूनिंग (170 पीएस) के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि, कंपास फेसलिफ्ट के इंटरनेशनल वर्जन में एफसीए द्वारा लेटेस्ट 1.3 लीटर, 4-सिलेंडर फायर फ्लाय टर्बो पेट्रोल इंजन पेश किया जा सकता है। पिछले साल यह इंजन जीप रेनेगेड (Jeep Renegade) के फेसलिफ्ट मॉडल में पेश किया गया था। यह दो तरह की ट्यूनिंग और ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है जो इस प्रकार है:

पावर 150 पीएस 180 पीएस
टॉर्क 250 एनएम 270 एनएम
ट्रांसमिशन 6-स्पीड डीसीटी 9-स्पीड ऑटोमैटिक

भारत में कंपास फेसलिफ्ट (Compass Facelift) जीप शोरूमों पर 2020 के मध्य तक दस्तक देगी और उम्मीद की जा रही है कि इस नई कार की कीमत इसके मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। इसके अलावा जीप कंपास के बीएस6 (BS-6) वर्जन भी जल्द पेश करने जा रही है।

Loading...

About News Room lko

Check Also

पेट्रोल और डीजल के दाम में आज भी गिरावट का सिलसिला जारी, जानिये आज का रेट

पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला आज भी जारी रहा। तेल विपणन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *