Breaking News

महिंद्रा जल्द मार्किट में कम मूल्य के साथ लांच करेगा माइक्रो एसयूवी, ये होंगे फीचर्स

महिंद्रा भारत की उन कंपनियों में से एक है जिसने देश में सबसे पहले इलेक्ट्रिक कार उतारी थी। ई2ओ प्लस के बंद होने के बाद से कंपनी नई इलेक्ट्रिक कार उतारने की दिशा में काम कर रही है। भारत में अब महिंद्रा की अगली इलेक्ट्रिक कार ई-केयूवी100 होगी, जो कि एक माइक्रो-एसयूवी है।

कंपनी ने 2018 ऑटो एक्सपो में केयूवी100 के इस इलेक्ट्रिक वर्ज़न को शोकेस भी किया था। लेकिन देश में बदहाल होती ऑटो इंडस्ट्री की स्थिति को देखते हुए इसकी लॉन्च डेट को आगे बढ़ाता जाया गया। अब आखिरकार महिंद्रा इसे लॉन्च करने के लिए तैयार है।

Loading...

महिंद्रा ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर, पवन गोयनका ने हाल ही में बताया कि ई-केयूवी100 की कीमत 9 लाख रुपये से कम रखी जाएगी। यदि ऐसा होता है तो यह भारत में अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन जाएगी। वर्तमान में भारत सरकार द्वारा ईवी के लिए मिलने वाली सहायता राशि को काटने के बाद फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए टाटा टिगॉर ईवी की कीमत 9.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक पहुंचती है। वहीं, प्राइवेट खरीदारों के लिए इसकी कीमत लगभग 12 लाख रुपये तक पहुँचती है। ई-केयूवी100 के मामले में प्राइवेट खरीदारों के लिए इसकी कीमत टिगॉर ईवी से तक़रीबन 1 लाख रूपये कम रह सकती है।

महिंद्रा ई-केयूवी100 के बैटरी पैक से जुड़ी फ़िलहाल कोई सटीक जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन उम्मीद है कि ये फुल चार्ज होने पर लगभग 140 किलोमीटर का सफर तय कर सकेगी। यह फ़ास्ट-चार्जिंग सिस्टम को भी सपोर्ट करेगी जिसके द्वारा कार की बैटरी 1 घंटे से कम समय में 80% चार्ज हो जाएगी। बात की जाए फीचर्स की तो इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे रिमोट डायग्नोस्टिक, केबिन प्री-कूलिंग, लोकेशन ट्रैकिंग और ड्राइविंग पैटर्न जानने से जुड़ी खूबियां मिलेगी।

Loading...

About News Room lko

Check Also

नौकरी करने वालों को राहत, प्रोविडेंट फंड से पैसे निकालने पर नहीं मांगे जाएंगे ये डॉक्युमेंट

सरकार ने कोरोना वायरस महामारी में नौकरी करने वाले लोगों बड़ी राहत दी है. कर्मचारी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *