Breaking News

स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर कृषि राज्य मंत्री ने दी श्रद्धांजलि

औरैया/दिबियापुर। उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि राज्य मंत्री एवं दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक लाखन सिंह राजपूत ने कोरेना के चलते अपने आवास पर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्य तिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके प्रति श्रद्धा सुमन समर्पित किए।

कृषि राज्य मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजली देते हुए कहा कि वे भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के एक महान नेता थे। अटल जी का उत्तर प्रदेश से विशेष लगाव रहा। उन्होंने औरेया जिले में गेल पाता संयंत्र का शुभारंभ किया था। उन्होंने कहा कि अटल जी का पूरा जीवन निर्धनों व वंचितों की सेवा के लिए समर्पित रहा। वो देश के पहले विदेश मंत्री थे जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिंदी में भाषण दिया। पोखरण में सफलता पूर्वक परमाणु परीक्षण कराकर पूरी दुनिया को भारत की अटल मजबूती का संदेश दिया।

पाकिस्तान के साथ कारगिल युद्ध में अटल जी के दृढ़ नेतृत्व में भारतीय सेना ने अद्वितीय पराक्रम का परिचय देते हुए पाकिस्तानी घुसपैठियों का पूरी तरह से सफाया कर दिया। उनके कार्यकाल में अनेक महत्वपूर्ण आर्थिक व संरचनात्मक सुधार किए गए। स्वर्णिम चतुर्भुज परियोजना एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत गांवों शहरों को सड़कों से जोड़ा गया, जिसके कारण भारत में आर्थिक विकास को एक नई गति मिली। पोखरन में परमाणु परीक्षण कर वाजपेयी ने मनवाया था लोहा। इस मौके पर पीआरओ प्रमोद राजपूत, विश्वनाथ राजपूत, अमर सिंह आदि लोगो ने स्व. अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...