Breaking News

जिले में कोरोना की रफ्तार पड़ी धीमी, 40 नये मरीज

औरैया। जिले में प्रशासन, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता से कोरोना संक्रमण की रफ्तार मंद पड़ गई है। जिले में शनिवार को जहां 40 नये मरीज मिले वहीं 109 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए हैं। मगर एक मरीजों की होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 158 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से आज मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गयी है। बताया कि जिले में आज 40 नये मरीज मिले हैं जबकि 109 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं जोकि पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे। जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 699 रह गई है।

उन्होंने बताया कि आज अछल्दा के रजुआमऊ निवासी एक कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु भी हुई है जिससे कुल मृतकों की संख्या 158 हो गई है। वहीं अब तक जिले में मिले कुल 10065 मरीजों में 9208 ठीक हो चुके हैं। बताया कि आज 1112 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 349037 सैम्पल लिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि आज आठ नये हॉटस्पॉट एरिया चयनित किए गए जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1357 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं जिनमें आज 14 विलोपित किए गए जिन्हें मिलाकर अब तक 1169 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 188 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...