Breaking News

प्रदेश सरकार राज्य को फासीवादी स्टेट बनाने पर तुली: सुनील सिंह

लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने पुलिस यूपीएसएसएफ को एक विशेष अधिकार दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश की पुलिस तो पहले से ही अपराध, बलात्कार ,हिंसा, डकैती, पत्रकारों की हत्या आदि को रोकने में पहले से ही असफल रही है ऐसी स्थिति में बगर वारंट के व्यक्ति को गिरफ्तार करना न्याय उचित नहीं होगा।

पुलिस की निरंकुशता के तमाम किस्सों के बीच प्रदेश सरकार ने पुलिस को एक और विशेष अधिकार दे दिया है जो आम आदमी पर भारी पड़ेगा। प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल यानि यूपीएसएसएफ के गठन की अधिसूचना जारी कर दी है। एडीजी स्तर के आईपीएस को इस बल का मुखिया नियुक्त किया गया है। इस बल को बिना वारंट के तलाशी लेने और लोगों की गिरफ्तारी करने का भी अधिकार दे दिया गया है यह न्याय संगत नहीं है।

प्रदेश में पुलिस की छवि सीएम बनने के बाद बेहद निरंकुश और क्रूर फोर्स की हो गई है। ऐसे में पुलिस को इस तरह का अधिकार देने से आम आदमी के जीवन के सामने एक और संकट खड़ा हो गया है। यूपी में पुलिस अपने कारनामों के चलते लगातार लोगों के निशाने पर रही है। ये कदम लोगों को रास नहीं आ रहा है। प्रदेश सरकार से कानून व्यवस्था तो संभल नहीं पा रही इस स्थिति में यूपीएसएसफ बलों का गठन करना ठीक नहीं।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...