Breaking News

एसटीएफ ने चार तस्कर गिरफ्तार कर 20 लाख की शराब बरामद किया

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर अंग्रेजी शराब की तस्करी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को आज बारांबंकी के राम सनेही घाट इलाके से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 139 पेटी विभिन्न ब्राण्ड शराब बरामद की,जिसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपये आंकी गई है। एसटीएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत काफी समय से सूचना प्राप्त हो रही थी कि अन्तर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोहों दिल्ली, पंजाब व हरियाणा से अंग्रेजी शराब की तस्करी प्रदेश के रास्ते बिहार प्रान्त के विभिन्न जिलो में की जा रही है। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में प्रयागराज फील्ड इकाई के पुलिस उपाधीक्षक नवेन्दु कुमार के पर्यवेक्षण में शराब तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोहों के विरूद्ध अभिसूचना संकलन की कार्रवाई जा रही थी। इसी क्रम में आज प्रयागराज एसटीएफ की फील्ड इकाई के उपनिरीक्षक रणेन्द्र कुमार सिंह की टीम को सूचना मिली कि शराब तस्कर हरियाणा से मिट्टी खोदने की मशीन में कैविटी बनाकर अंग्रेजी शराब विक्रय के लिए लखनऊ के रास्ते बाराबंकी होते हुए बिहार प्रान्त ले जा रहे है तथा रास्ते में पुलिस के मूवमेन्ट पर नजर रखने के लिए तस्करों द्वारा एक कार के जरिए आगे-आगे चलते हुए स्कोर्ट भी किया जा रहा है।

इस सूचना पर एसटीएफ की टीम मुखबिर द्वारा बताये हुये स्थान पर पहुॅचकर वाहन का इन्तजार करने लगी। प्रवक्ता ने बताया कि थोड़ी देर में मुखबिर द्वारा बताये गये वाहन आते हुए दिखाई दिए, जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो स्कोर्ट कर रही कार व मशीन को खींच रहे टैक्टर चालक मौके से भागने का प्रयास करने लगे। एसटीएफ ने भाग रहे कार सवार व ट्रैक्टर चालकों को दिलौना मोड़ स्वास्तिक ढाबे के पास से पकड़ लिया गया। गिरफ्तार लोगों में बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी सन्तोष पासवान ,मोतिहारी, बिहार निवासी अशोक पासवान के अलावा हरियाण के भिवानी निवासी मनीष और ट्रैक्टर चालक विकास शामिल हैं। उनके वाहनों से 139 पेटी अंग्रेजी शराब के अलावा स्कोडा कार, ट्रैक्टर बिना नम्बर का और मिट्टी खोदने की मशीन के अलावा पांच मोबाइल फोन और कुछ नगदी बरामद की।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ पर बताया कि रोहतक हरियाणा से नरेन्द्र कुमार, ललित तेवतिया, प्रदीप, अमित माथुर, निवासीगण रोहतक, हरियाणा तथा नवी ग्रेवाल उर्फ लकी सिंह, निवासी चण्डीगण,पंजाब द्वारा अंग्रेजी शराब का एक गिरोह संचालित किया जाता है। इस गिरोह द्वारा विभिन्न राज्यों राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार प्रान्त में अवैध शराब की तस्करी का काम व्यापक पैमाने पर किया जाता है। इसी गिरोह ने इस अवैध अंग्रेजी शराब को बिहार प्रान्त के मोतिहारी जिले तक पहुॅचाने के लिए भेजा था तथा बताया था कि मोतिहारी में अवैध शराब की तस्करी करने वाले गिरोह के कुछ लोग तुम लोगों से सम्पर्क करके स्वयं इस अवैध शराब को अपने अड्डे तक
लेकर जायेंगे। गिरफ्तार आरोपियों को राम सनेही घाट थाने में दाखिल करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस कर रही है।

About Samar Saleel

Check Also

आज वाराणसी के दौरे पर आएंगे गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी, देंगे कई योजनाओं की सौगात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें गृहमंत्री अमित शाह रविवार को यूपी के दौरे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *