Breaking News

शेयर बाजार ने रचा इतिहास, पहली बार सेंसेक्स 69000 के पार, निफ्टी की रिकॉर्डतोड़ शुरुआत

शेयर बाजार ने आज भी रिकॉर्डतोड़ शुरुआत की है। सेंसेक्स पहली बार 69000 के पार पहुंच गया है। जबकि, निफ्टी ने भी आज दिन के कारोबार की शुरुआत नए ऑल टाइम हाई 20808 के स्तर से की है। सेंसेक्स आज 303 अंकों की बढ़त के साथ 69168 के स्तर पर खुला, जबकि निफ्टी 122 अंक ऊपर खुला।

बीएसई का सेंसेक्स अपना पिछला ऑल टाइम हाई 68918.22 को तोड़कर एक नए शिखर पर पहुंच गया है। जबकि, एनएसई के बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 50 ने भी इतिहास रचते हुए 20702 पर पहुंचा था। आज ये रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए।

अडानी के ये दो स्टॉक निफ्टी टॉप गेनर

निफ्टी टॉप गेनर में आज भी अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स है। अडानी एंटरप्राइजेज में 5 फीसद से अधिक की उछाल है। यह अब 2658.90 रुपये पर पहुंच गया है। दूसरी ओ अडानी पोर्ट्स में करीब 4 फीसद की तेजी है। अब यह 913.40 रुपये पर पहुंच गया है। इनके अलावा बीपीसीएल, एक्सिस बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा भी निफ्टी टॉप गेनर की लिस्ट में हैं।

बता दें हिंदी पट्टी राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भगवा लहर और मोदी की गांरटी का प्रभाव पिछले दो दिनों से शेयर बाजार में देखने को मिल रही है। जानकारों का मानना है कि बीजेपी को 2024 का लोकसभा चुनाव भी जीतने की संभावना प्रबल हो गई है।

सोमवार का हाल: सोमवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स 1,384 अंकों की जबर्दस्त छलांग लगाते हुए नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। इस तेजी से बाजार पूंजीकरण में तेज इजाफा हुआ। बाजार में उछाल के साथ निवेशकों की संपत्ति 5.81 लाख करोड़ रुपये बढ़ गई।

About News Desk (P)

Check Also

मुकेश अंबानी के सहयोग से मार्च में आएगा देश का पहला एआई मॉडल ‘हनुमान’, 11 भाषाओं में करेगा काम

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारत के शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों की ओर ...