Breaking News

आज का राशिफल; 05 दिसंबर 2023

 

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी कुछ योजनाओं पर विराम लग सकता है। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपके घर मेल मिलाप करने आ सकता है, जिसमें आप पुराने शिकवे ना उखाड़े। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है, लेकिन यदि आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल हो, तो उसमें अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। आपको किसी काम को लेकर अपने भाई बहनों से बातचीत करनी होगी।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपका कोई काम होते-होते लटक सकता है, जो आपकी समस्या का कारण बनेगा। आपको अपने बिजनेस में कुछ नई योजनाओं को बनाने के लिए किसी से पार्टनरशिप करनी पड़ सकती है। यदि आपके परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो उसे दूर करने के लिए आपको अपने किसी परिजन से बातचीत करनी होगी। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को अभी कुछ समय और परेशान होना होगा, उसके बाद ही कोई राहत मिलती दिख रही है। विद्यार्थियों की किसी अन्य कोर्स के प्रति रुचि जागृत हो सकती है।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप अपने समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे और आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है। परिवार में किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपको किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी। आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे आपको समस्या हो। आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए खर्च भरा रहने वाला है। आपके बढ़ते खर्च आपको परेशान करेंगे। संतान आपसे कुछ नए कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप अपनी जेब देखकर ही पूरी करें। आपको नौकरी के साथ-साथ किसी और काम को करने के लिए भी समय निकालना होगा, तभी आप अपनी जरूरतों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपका किसी नए घर, मकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। कार्यक्षेत्र में किसी से बेवजह ना उलझें, नहीं तो वह आपके लिए कोई नहीं समस्या खड़ी कर सकता है।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आपको किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी। यदि आपने किसी काम को भाग्य के भरोसे छोड़ा, तो उसमें समस्या हो सकती है। आप यदि किसी योजना में धन लगाएंगे, तो वह आपके लिए अच्छी रहेगी। पिताजी की सेहत में कुछ गिरावट रहने के कारण परेशान रहेंगे। आप जीवनसाथी को किसी के लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। आपका कोई विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपसी होड़ के कारण आपसे कामों में कुछ गड़बड़ी हो सकती है। नौकरी के साथ-साथ यदि आप किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना रहे थे, तो आपकी वह इच्छा भी पूरी होगी। संतान से यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर खरे उतरेंगे। विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई से ध्यान भटक सकता है, जिसके लिए उन्हें अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह दूर होंगी। आपको किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा, जिसमें आप पुराने गिले शिकवे ना उखाड़ें। आप अपने घर को रिनोवेट करने को भी आप अच्छा खासा ध्यान देंगे, जिसमें आपका खर्चा भी अधिक होगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि मित्र के रूप में आपके कुछ शत्रु भी हो सकते हैं। आपको अपनी कुछ बातों को गुप्त रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आपका किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा, लेकिन वाहन की अकस्मात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है। व्यवसाय में आपको पुरानी योजनाओं से अच्छा लाभ मिलेगा। परिवार में यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह फिर से सिर उठा सकती है, जो आपकी समस्या का कारण बनेगी। छोटे बच्चों के साथ आज आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, जिससे आपकी टेंशन भी थोड़ा कम होगी।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों भरा रहेगा। आपके कई काम एक साथ हाथ लगने से आपको समझ नहीं आएगा कि किसे पहले करूं और किसे बाद में। विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई से ध्यान भटक सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप कहीं घूमने फिरने की योजना को बना सकते हैं, जिसमें आप अपने पिताजी से पूछकर जाए, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। बिजनेस कर रहे लोग कोई बड़ी डील फाइनल करेंगे।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी और नौकरी में कार्यरत लोगों को मन मुताबिक काम मिल सकता है, लेकिन आप किसी नई संपत्ति की खरीदारी करने की योजना बना सकते हैं, जिसमें आपको उसके चल-अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा। आपका किसी पुराने लंबे समय से रुके हुए काम पूरा हो सकता है। आपके घर किसी परिजन का आगमन हो सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी, लेकिन आपका कोई काम पूरा न होने से आपके मन में निराशा बनी रहेगी। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा और यदि आपने कार्यक्षेत्र में किसी पर भरोसा किया, तो वह आपका कोई नुकसान करवा सकता है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतार सकते हैं।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में किसी की कहासुनी बातों में आकर किसी वाद विवाद में ना पड़े, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है और आपके सामने कुछ ऐसी समस्याएं आएंगी, जिन्हें देखकर आपको कोई निर्णय लेने में समस्या होगी, जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उनकी पद व प्रतिष्ठा बढ़ सकती है और उनके जन समर्थन में भी इजाफा होगा। आपको मित्रों के साथ किसी पार्टी आदि को करने की योजना बना सकते हैं, लेकिन आप किसी से कोई वादा ना करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी।

About News Desk (P)

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...