Breaking News

रेलवे ला रहा सख्त कानून, यात्रा के दौरान हंगामा और दुर्व्यवहार करने वाले यात्रियों पर लगेगा प्रतिबंध

एयरलाइंस की तर्ज पर अब रेलवे भी हंगामा करने वाले यात्रियों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रहा है। रेल मंत्रालय के अधिकारियों की जामकारी के अनुसार जिस तरह एयरलाइंस में हंगामा करने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने का नियम है, उसी तरह से अब भारतीय रेलवे भी ऐसे यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने के लिए विचार कर रहा है जो अपने साथी यात्रियों से अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं।

एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने कहा कि इस प्रतिबंध के अलावा हम उन यात्रियों के सफर पर भी रोक लगाएंगे, जिसकी यात्रा एयरलाइंस द्वारा भी प्रतिबंधित हो। उन्होंने कहा कि रेलवे सभी एयरलाइंस से ऐसे यात्रियों की सूची लेगा और फिर इसे अपने सिस्टम में डाल देगा, ताकि कुछ महीनों के लिए उनकी टिकट बुकिंग पर रोक लगाई जा सके। रेलवे ऐसे यात्रियों पर छह महीने के लिए ऐसे प्रतिबंध लगाने की योजना बना रहा है।

एक और अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को इंडिगो एयरलाइंस में मुंबई से लखनऊ की एक उड़ान के दौरान पत्रकार अर्णब गोस्वामी से स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा द्वारा दुर्व्यवहार करने की सूचना आने के बाद ही रेलवे भी इस तरह की योजना पर विचार कर रहा है।

बता दें, मंगलवार को इंडिगो एयरलाइंस में मुंबई से लखनऊ की एक उड़ान के दौरान पत्रकार अर्णब गोस्वामी से स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा द्वारा बुरा व्यवहार किया गया। इस मामले में वायरल हुए वीडियो में कुणाल कामरा अर्णब गोस्वामी से कुछ सवाल पूछते नजर आ रहे हैं।

हालांकि, अर्णब गोस्वामी, उनकी बातों को बिल्कुल अनसुना करते हुए लैपटॉप पर कुछ देखने में व्यस्त दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान कुणाल कामरा अर्णब गोस्वामी के लिए कुछ अपशब्दों का भी इस्तेमाल करते हैं। अब एयर इंडिया ने भी कामरा की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...