Breaking News

नवयुग कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने इस दिवाली पर वोकल फॉर लोकल की अपील की

लखनऊ। नवयुग कन्या महाविद्यालय की 19 उत्तर प्रदेश गर्ल्स बटालियन एनसीसी विंग द्वारा आज 26 अक्टूबर 2024 को इको फ्रेंडली दीपावली मनाने के साथ-साथ स्वदेशी वस्तुओं के प्रयोग एवं वोकल फॉर लोकल के लिए अपील की गई। इस अवसर पर “किसी उदास चेहरे पर मुस्कान आ जाए तो दिवाली है” का संदेश भी दिया गया।

नवयुग कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने इस दिवाली पर वोकल फॉर लोकल की अपील की

कार्यक्रम संयोजक एनसीसी अधिकारी मेजर (डॉ) मनमीत कौर सोढ़ी ने बताया कि विगत कई वर्षों से महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स पोस्टर, स्लोगन तथा व्यक्तिगत संवाद के माध्यम से जन सामान्य को इको फ्रेंडली दिवाली मनाने की अपील कर रही हैं। पर्यावरण को बचाने का दायित्व हम सभी का है और हमारा एक सार्थक कदम एक नई सोच को पहल दे सकता है।

Please watch this video also

आज के अभियान में कैडेट पलक गुप्ता, सोनल सिंह, ललिता यादव, महिमा, बुशरा, सिद्धी यादव, प्रज्ञा, लक्षिका, दिव्या, ज्योति, वैष्णवी पलक सिंह, माया, श्रेया, प्रिया सिंह, रूचि, रेशमा, आस्था, रजनी, दिव्यांशी, सृष्टि, वर्तिका, नेहा, रिद्धिमा , प्रीति, अंवतिका, रिया अरूंधती,खुशी निषाद समेत बड़ी संख्या में कैडेट्स ने मिट्टी के दीयों को खूबसूरती से सजाया।

नवयुग कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने इस दिवाली पर वोकल फॉर लोकल की अपील की

जिसे उन्होंने छोटे दुकानदारों से खरीदा ताकि वह और उनका परिवार भी दीपावली की खुशियां मना सकें। आज के इस अभियान में 19 उत्तर प्रदेश गर्ल्स बटालियन एनसीसी से सूबेदार सुनील कुमार एवं हवलदार नरेश कुमार भी सम्मिलित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

“मैंने व्यक्तिगत रूप से देवोलीना को छठी मैय्या का किरदार निभाने के लिए उनकी अनुमति लेने के लिए मेसेज भेजा था”- स्नेहा वाघ

स्नेहा वाघ, जिन्हें आखिरी बार नीरजा एक नई पहचान में देखा गया था, सन नियो ...