Breaking News

नवयुग कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने “चलो सब साथ चलेंगे, अपना मतदान करेंगे” सूत्रवाक्य के साथ मतदाता जागरूकता अभियान शुरू किया

लखनऊ। चलो सब साथ चलेंगे,अपना मतदान करेंगे इस आवाहन के साथ राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष में आज 25 जनवरी को नवयुग कन्या महाविद्यालय राजेंद्र नगर लखनऊ के 19 उत्तर प्रदेश गर्ल्स बटालियन एनसीसी विंग द्वारा मेजर (डॉ.) मनमीत कौर सोढ़ी के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजित किया गया।

जिसमें कैडेट्स द्वारा कविता, गीत, नाटिका के माध्यम से वोट के महत्व को दर्शाया गया। अंडर ऑफिसर वसुंधरा गंगवार और तनु सारस्वत ने कार्यक्रम का संचालन किया।

एकेटीयू में दिलाई गयी मतदाता शपथ

कैडेट दीपाली तिवारी ने संभाषण के माध्यम से, कैडेट ललिता यादव, शिप्रा गौतम और सुहानी ने कविता के माध्यम से तथा कीर्ति मिश्रा, अंजली राय, इशिता सिंह, कीर्ति रस्तोगी, प्रिया यादव, दीपाली तिवारी, ललिता यादव, गौरवी यादव, श्रुति तिवारी और खुशी कनौजिया ने नृत्य नाटिका के माध्यम से मतदाता पहचान पत्र बनवाने की ऑनलाइन प्रक्रिया तथा लोकतंत्र में युवाओं की भूमिका को प्रदर्शित किया। मतदान की आयु, ईवीएम मशीन, मतदान आयोग आदि से संबंधित प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया।

कार्यक्रम संयोजक मेजर (डॉ.) मनमीत कौर सोढ़ी ने कहा- मतदान हमारा कर्म भी है, मतदान हमारा धर्म भी है और मतदान ना करना शर्म भी है। प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय ने इस अवसर पर युवाओं को अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित किया तथा उपस्थित सभी को देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखने एवं धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ग्रहण करवाई।

भाषा विश्वविद्यालय में ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ कार्यक्रम का आयोजन

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन की झांकी ने जीता दूसरा पुरस्कार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार हुआ ...