Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय में ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ कार्यक्रम का आयोजन

लखनऊ। ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय, लखनऊ में आज विश्वविद्यालय कुलपति प्रो एनबी सिंह के मार्गदर्शन में ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन महिला अध्ययन केंद्र एवं राष्ट्रीय सेवा योजना समन्वयक डॉ नलिनी मिश्रा तथा एनसीसी एएनओ डॉ बुशरा अलवेरा के नेतृत्व में किया गया।

कुलपति ने सभी छात्र छात्राओं से मतदान करने की अपील की और मतदान के महत्व का संदेश समाज में प्रसारित करने के लिए उन्हें प्रेरित किया। कार्यक्रम में आयोजित प्रतियोगिताओ जैसे स्लोगन राइटिंग, भाषण, पोस्टर मेकिंग आदि में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर पैनल डिस्कशन का आयोजन

मतदाता जागरूकता रैली मे राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवकों, एनसीसी कैडेट्स तथा अन्य विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के अंत में छात्र छात्राओं को “मतदाता शपथ” भी दिलाई गई।

इसके साथ साथ विश्विद्यालय के राजनीती शास्त्र विभाग एवं हिंदी विभाग तथा राष्ट्रीय सेवा योजना, यूनिट III के सयुंक्त तत्वाधान में भी राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने डॉ ताबिन्दा सुल्ताना, विषय प्रभारी, राजनीती शास्त्र, डॉ. जहाँ आरा जैदी, विषय प्रभारी, हिंदी विभाग और डॉ शचीन्द्र शेखर, कार्यक्रम अधिकारी, यूनिट III, राष्ट्रीय सेवा योजना के नेतृत्व में विश्वविद्यालय परिसर में पोस्टर और नारों के साथ जागरूकता रैली निकाली। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के सहायक कुलसचिव की भी महती भूमिका रही।

About Samar Saleel

Check Also

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट व जी-20 के भव्य सम्मेलन से उत्तर प्रदेश की समृद्ध संस्कृति दुनिया तक पहुंचेगी- र्गा शंकर मिश्र

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। गत दिवस मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ...