Breaking News

स्टुडेंट्स को अपने पोटेंशियल की समझ: प्रो आरएन कृष्णिया

• अपनी कहानी के रचियता आप स्वयं: डॉ आदित्य शर्मा

• सीसीएसआइटी के प्रिंसिपल प्रो आरके द्विवेदी ने सुनाई जटायु और संपति की कहानी

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर टीचिंग, लर्निंग एंड डवलपमेंट-सीटीएलडी की ओर से ऑडी में आयोजित दो दिनी कार्यक्रम सामर्थ्य बोध 2.0 में सॉफ्ट स्किल ट्रेनर शिखा कश्यप सिंह, एप्टीट्यूड स्किल्स ट्रेनर पवन चतुर्वेदी और तकनीकी स्किल्स ट्रेनर सक्षम ने बीटेक सीएस, बीएससी सीएस और एमसीए के स्टुडेंट्स को मॉक प्लेसमेंट ड्राइव के जरिए प्लेसमेंट के लिए ट्रेंड किया।

स्टुडेंट्स को अपने पोटेंशियल की समझ: प्रो आरएन कृष्णिया

इससे पूर्व यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ आदित्य शर्मा सीसीएसआईटी के प्राचार्य प्रो आरके द्विवेदी और डीन स्टुडेंट वेलफेयर प्रो एमपी सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि और सीटीएलडी के डायरेक्टर प्रो आरएन कृष्णिया आदि ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

सीटीएलडी टीम ने बीटेक सीएस, बीएससी सीएस और एमसीए के 451 स्टुडेंट्स को लिखित परीक्षा के जरिए उनके ज्ञान को परखा। लिखित परीक्षा में सफल 86 छात्रों को ग्रुप डिस्कशन के लिए चुना गया। अंत में इंटरव्यू के लिए 46 छात्रों को चुना गया। इंटरव्यू में सफल 30 छात्रों को यूनिवर्सिटी की ओर से मॉक ऑफर लेटर प्रदान किए गए।

👉‘ईसी, अदालत और गृह मंत्रालय सभी एक पार्टी के लिए कर रहे काम’, भाजपा पर फिर भड़के संजय राउत

टीएमयू के रजिस्ट्रार डॉ आदित्य शर्मा ने स्टुडेंट्स को मोटिवेट करते हुए कहा, अपनी कहानी के रचियता आप स्वयं हैं। अपनी कार के चालक आप स्वयं हैं। अपनी जिंदगी का चालक किसी और को न बनाएं, इसलिए जरूरी है, आप सामर्थ्य बोध 2.0 सरीखे प्रोग्राम की विशेषता को समझ कर अपनी प्रगति पर ध्यान देने का मौका न गवाएं।

सीसीएसआइटी के प्रिंसिपल प्रो. आरके द्विवेदी ने जटायु और संपति की कहानी के जरिए छात्रों को कभी हार न मानने और अपनी स्किल्स को पहचानने की सलाह दी।

स्टुडेंट्स को अपने पोटेंशियल की समझ: प्रो आरएन कृष्णिया

प्रो कृष्णिया ने छात्रों को अपने पोटेंशियल का बोध यानी रियलाइजेशन को समझते हुए कहा कि आप सभी छात्र अपने पोटेंशियल को बखूबी समझते हैं, परंतु बतौर ट्रेनर्स यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम आपको उन्हें पहचानने में सहयोग करें।

👉क्या स्पाइसजेट में होने वाली है 1,400 कर्मचारियों की छंटनी? एयरलाइन ने कही यह बात

कार्यक्रम का संचालन चंद्रभूषण सिन्हा और अतुल दयाल ने किया। सामर्थ्य बोध में सीटीएलडी टीम के डिप्टी डायरेक्ट दिलीप दत्त वार्ष्णेय, जेस्मीन स्टीफन, अनंत भारद्वाज, प्रदीप पंवार, पल्लव पांडे, चार्वी खत्री, अलका दयाल, अंकित शर्मा, सागर प्रताप सिंह, अन्वेषा सिसोदिया, प्रांशी जादौन, मनी सारस्वत, नवीन दुबे, शिवम कश्यप के संग संग बीएससी सीएस, बीटेक सीएस और एमसीए के छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सोनू निगम ने लाइव शो में दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

मुंबई (अनिल बेदाग)। दर्शकों को मुंबई में एक अविस्मरणीय लाइव प्रदर्शन का आनंद मिला जब ...