Breaking News

‘ओपेन डे समारोह’ में छात्रों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘न्यू पैरेन्ट्स डे’ एवं ‘ओपेन डे समारोह’ में नन्हें-मुन्हें छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा देख अभिभावक गद्गद् हो गये। इस शानदार आयोजन में छात्रों ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा प्रदर्शन करते हुए रचनात्मक सोच व विश्वव्यापी दृष्टिकोण का अद्भुद नजारा प्रस्तुत किया। अभिभावकों ने छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु विद्यालय के प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। इससे पहले डा. जगदीश गाँधी ने दीप प्रज्वलित कर ‘न्यू पैरेन्ट्स डे’ एवं ‘ओपेन डे समारोह’ विधिवत् उद्घाटन किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में डा. गाँधी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि छात्रों को भौतिक, सामाजिक और आध्यात्मिक, तीनों प्रकार की शिक्षा प्रदान कर उसका सर्वांगीण विकास किया जाए एवं उनमें इतना आत्मबल भरना है कि वे आने वाले कल की सभी चुनौतियों का सामना कर सकें।

समारोह का शुभारम्भ सर्व-धर्म व विश्व शांति प्रार्थना से हुआ। इस इस अवसर पर कक्षा-10 के मेधावी छात्रों की माताओं को सम्मानित किया गया तथापि छात्रों द्वारा प्रस्तुत ‘वर्ल्ड पार्लियामेन्ट’ के शानदार प्रस्तुतिकरण ने भी सभी का ध्यान आकर्षित किया। प्रधानाचार्या तृप्ति द्विवेदी ने इस अवसर पर कहा कि सीएमएस छात्रों को भौतिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक तीनों प्रकार की शिक्षा देकर उन्हें चुस्त एवं संतुलित व्यक्तित्व का धनी, मानव जाति के लिए ईश्वर का उपहार एवं टोटल क्वालिटी पर्सन बनाने के लिए प्रयत्नशील है। उन्होंने सीएमएस के प्रयासों में अभिभावकों के सहयोग व सुझाव हेतु हार्दिक आभार व्यक्त किया।

 

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...