Breaking News

बिधूना नगर पंचायत चुनाव पर खुलकर बोले छात्र-छात्राएं, सफाई व्यवस्था से नहीं दिखे संतुष्ट, बंदरों के आतंक की उठाई आवाज, नये अध्यक्ष से बहुत उम्मीदें

बिधूना। आगामी नगर पंचायत चुनाव को लेकर नगर के छात्र-छात्राओं से समर सलिल द्वारा रायसुमारी की गयी। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने अपने वार्डों की समस्याओं को खुलकर रखा। साथ ही कहा कि वह चाहेंगे कि इस बार ऐसा अध्यक्ष व सभासद चुना जाये जो साफ-सफाई व्यवस्था की ओर विशेष ध्यान देने के साथ बंदरों की समस्या से भी निजात दिलाये।

नगर पंचायत के चुनाव को लेकर दैनिक भास्कर टीम ने नगर में स्थित श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इण्टर काॅलेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं से चर्चा की। इस दौरान अधिकांश छात्र-छात्राएं उनके वार्डों में साफ-सफाई व्यवस्था एवं जलभराव को लेकर असंतुष्ट दिखे।

हालांकि कुछ ने बंदरों के आतंक की समस्या भी उठाई और उससे निजात दिलाने की मांग रखी। सभी ने कहा कि वह चाहेंगे कि अगला अध्यक्ष व सभासद ऐसे चुने जायें जो साफ-सफाई व्यवस्था की ओर विशेष ध्यान देने के साथ पक्षपात छोड़ जनहित में विकास कार्य करायें। जिससे नगर बिधूना नगर पंचायत एक आदर्श पंचायत के रूप में जानी जाये।

आइये देखते हुए है छात्र-छात्राओं के क्या हैं विचार- सूरजपुर वार्ड निवासी छात्र रिपुंजय सिंह ने बताया कि मेेरे मोहल्ले में गंदगी रहती है, नालियां टूटी है। इस बार हम चाहेंगे कि नगर का नया अध्यक्ष ऐसा हो कि जो सफाई व्यवस्था का ध्यान रखे।

हाल-ए-राजधानी : मुख्यमंत्री की नाक के नीचे दबंग का आतंक, जमीन कब्जाने का प्रयास, पुलिस मौन

सूरजपुर वार्ड निवासी छात्र राहुल कुमार ने बताया कि मेरे मोहल्ले में सड़कें व नालियां भी टूटी है। नालियों के टूटे होने से उनका पानी गली की सड़कों पर भरा रहता है। कचरा पड़ा रहता है साफ-सफाई नहीं होती है।

आर्यनगर वार्ड निवासी छात्र राज कुशवाह ने बताया कि मेरी गली में सफाई कर्मी सफाई करने व कूड़ा उठाने बहुत कम आते हैं। आते है और न ही कूडा उठाते है। गली में जो टैंक बने है उन पर ढक्कन भी नहीं रखे है जिससे गाय व अन्य जानवर फंसकर गिर जाते है।

कस्बे के मोहल्ला आदर्श नगर निवासी छात्र पार्थ वाजपेई ने बताया कि मेरे मोहल्ले में बंदरों का आतंक रहता है। गलियों में गंदगी बनी रहती है। हम चाहेंगे कि जो भी नया अध्यक्ष बने वो साफ सफाई की व्यवस्था को सुदृढ बनाये रखे।

बिधूना: जिला जज ने सिविल न्यायालय जूनियर डिवीजन की सुरक्षा व्यवस्था का किया निरीक्षण

जवाहर नगर वार्ड निवासी छात्रा अंशिता शर्मा ने कहा कि सड़कें टूटी है। मेरे घर के पीछे हमेशा जलभराव रहता है। नये अध्यक्ष से उम्मीद रखेंगे कि इस समस्या का जल्द से जल्द निराकरण करा उन लोगों को समस्या से निजात दिलायें।

लोहिया नगर वार्ड निवासी छात्रा जान्हवी द्विवेदी ने कहा कि हमारे मोहल्ले में व मेरे घर के आसपास गंदगी रहती है। बंदरों का आतंक रहता है। मेरे मोहल्ले में कुछ घर ऐसे है, जिनके यहां सबमर्सिबल या नल नहीं लगा है। उनके घरों में पानी की समस्या रहती है। हम चायहेंगे कि अब की बार ऐसा अध्यक्ष हो जो इन घरों में पानी की समस्या को दूर कर सके।

गांधीनगर वार्ड निवासी छात्रा नैन्सी दुबे ने कहा कि सड़के टूटी हुई है। नालियों की स्थिति भी खराब है। मोहल्ले में सड़कों की मरम्मत कार्य चल भी रहा है पर मेरी तरफ नहीं हो रहा है। हम चाहेंगे कि इस बार ऐसा अध्यक्ष बने जो हम लोगों की समस्याओं की सुनवाई करे और उनसे निजात दिलाये।

नवीनबस्ती वार्ड निवासी छात्रा मुस्कान मंसूरी ने कहा कि बोर्ड परीक्षा आने वाली है। मेरे घर के आसपास लाउडस्पीकर की आवाज की समस्या रहती है। कहा कि लाउडस्पीकर देर रात तक बजता रहता है। जिससे पढ़ाई करने में काफी दिक्कत रहती है। हम चाहेंगे कि नया अध्यक्ष ऐसा हो जो हम छात्र-छात्राओं की ऐसी समस्या का निराकरण कर सकें।

नवीनबस्ती पश्चिमी वार्ड निवासी छात्रा मीनाक्षी सेंगर ने बताया कि मेरे घर के आसपास हमेशा कचड़ा जमा रहता है। सफाई कर्मी भी कूडा उठाकर वहीं पीछे डाल देता है। इस बार चाहेंगे कि नगर पंचायत का अध्यक्ष ऐसा हो कि जो सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...