Breaking News

लखनऊ की स्तुति श्रीवास्तव ने अपने नाम की स्पोर्ट्स मॉडल-फर्स्ट टाइमर व स्पोर्ट्स मॉडल “30 प्लस” की ट्रॉफी

उत्तर प्रदेश की रहने वाली स्तुति श्रीवास्तव (Stuti Srivastava) जो एक कामकाजी महिला के साथ साथ 10 साल के बच्चे  की माँ हैं और यूपी की एकमात्र महिला जिन्होंने आईसीएन (आई कम्पीट नेचुरल) नामक एक बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लिया था। आईसीएन  एक ऑस्ट्रियन फेडरेशन है जो दुनिया भर में नेचुरल बॉडी बिल्डिंग को बढ़ावा देता है।

यह पहली बार था जब भारत में पहली बार आईसीएन प्रतियोगिता का आयोजन गोवा  में किया गया।  लोगों को नेचुरल बॉडी बिल्डिंग में भाग लेने और प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह प्रतियोगिता कराई गयी जहां भारत समेत कई अन्य देशों जैसे श्रीलंका, कोरिया, चेक गणराज्य, ऑस्ट्रेलिया, इटली  के एथलीटों ने भी भाग लिया।

लखनऊ की स्तुति श्रीवास्तव ने स्पोर्ट्स मॉडल-फर्स्ट टाइमर के तहत स्पोर्ट्स मॉडल-30 प्लस की श्रेणी में भाग लिया था। और उन्होंने सबको पछाड़ते हुए दो प्राइज़ अपने नाम किये। आईसीएन में अलग-अलग श्रेणियों में अन्य प्रतियोगियाए भी  शामिल की गयी थीं,  जैसे- मिस बिकनी फर्स्ट टाइमर, बिकनी नोवाइस (30 प्लस), स्पोर्ट्स मॉडल( 30) आदि।

प्रतियोगिया का जजमेंट आईसीएन इंडिया, हेड जज लियोन स्टेंसहोम (लेखक, स्पीकर और काउंसलर)  आईसीएन अधिकारी जज एंड पोज़िंग कोच मोनीक्यू हूपर व एक्रेडिटेड स्पोर्ट्स न्यूट्रिशियनिस्ट, प्रो कोच जॉय कैंटलिन द्वारा किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...