Breaking News

सुब्रमण्यम ने कहा- कॉर्पोरेट व एंजेल टैक्स के फैसले सकारात्मक; आर्थिक प्रगति होगी

प्रमुख अर्थशास्त्री और अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के कार्यकारी निदेशक प्रो. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने भारत के बजट में कॉर्पोरेट टैक्स कटौती और एंजेल टैक्स हटाने की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा, इससे भारत-अमेरिकी रिश्तें और सुधरेंगे व आर्थिक प्रगति को बढ़ावा मिलेगा। कॉर्पोरेट टैक्स घटाने से विदेशी कंपनियां भारत में अपनी शाखाएं और कार्यालय स्थापित कर सकेंगी।

सुब्रमण्यम ने अमेरिकी सहयोग से न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास द्वारा आयोजित कार्यक्रम में व्यापार समुदाय और निवेशकों की सभा में कहा, एंजेल टैक्स हटाने से भारत के स्टार्टअप तंत्र को मजबूती मिलेगी और विदेशों से निवेश बढ़ेगा। इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) के कार्यक्रम में उन्होंने कहा, यह बजट भारतीय अर्थव्यवस्था की नींव मजबूत करेगा, और ‘विकसित भारत’ के दृष्टिकोण को रणनीतिक रूप से आगे बढ़ाकर समावेशी विकास को बढ़ावा देगा।

रोजगार सृजन को बढ़ावा
सुब्रमण्यम ने विशेष रूप से बुनियादी ढांचे पर पूंजीगत व्यय के प्रावधान के लिए बजट की सराहना की, क्योंकि इससे रोजगार सृजन को बढ़ावा मिलेगा। हालांकि, उन्होंने अधिक विनिर्माण इकाइयां स्थापित करके औपचारिक रोजगार सृजन पर भी जोर दिया। उन्हंने राजकोषीय प्रबंधन, डिजिटल बुनियादी ढांचे में भारतीय निवेश और बजट में कई वस्तुओं पर सीमा शुल्क में कटौती की घोषणा पर भी चर्चा की।

About News Desk (P)

Check Also

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में इजाफा, 2024 में 66 अरब डॉलर की वृद्धि; RBI ने जारी किए आंकड़े

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार पिछले कुछ महीनों से लगातार बढ़ रहा है। इस साल ...