Breaking News

गणतंत्र दिवस पर जेल से बाहर आ सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, लिस्ट में शामिल ऐसे कैदी

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू उन 51 पंजाब कैदियों की संभावित सूची में शामिल हैं, जिन्हें गणतंत्र दिवस पर माफी के योग्य माना गया है। 1988 के रोड रेज मामले में आठ महीने की जेल की सजा काटने के बाद उनके रिहा होने की संभावना है।

प्रमुख सचिव से मिले इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन के पदाधिकारी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 26 जनवरी को बंदियों की रिहाई के लिए तैयार की गई प्रस्तावित सूची पर कैबिनेट बैठक में चर्चा होगी। कैबिनेट की हरी झंडी मिलने के बाद नामों को राज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

कैलिफ़ोर्निया में तेज़ हवाएं बारिश और हिमपात, 62 लोगों की मौत

बताया जा रहा है कि रिहा किए जाने वाले संभावित कैदियों की सूची में वैसे कैदी भी शामिल हैं जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली है, लेकिन जुर्माना भरने में असमर्थता के कारण जेल में थे। कुछ कैदी ऐसे भी हैं जो अपनी जेल की 60-70 फीसदी अवधि पूरी कर चुके हैं।

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को 1988 के रोड रेज मामले में मई में सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई थी। सिद्धू ने 20 मई को कोर्ट के सामने सरेंडर कर दिया था और उन्हें पटियाला सेंट्रल जेल भेज दिया गया था। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पिछले विधानसभा चुनाव में अपने निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर (पूर्व) से हार गए थे।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन ने जीती बास्केटबॉल चैम्पियनशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर एक्सटेशन कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के तत्वावधान में दो ...